युवाओं की पसंद KTM भारत में कर दी गई बंद जाने इसका सटीक कारण

0

भारत में युवाओं की लोकप्रिय बाइक KTM 390 को कंपनी ने अपनी वेबसाइट से हटा दिया है, मिली रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के अधिकारिक डीलरशिप ने वर्तमान में बेचे जानें वाले मॉडल्स के लिए बुकिंग भी लेना बंद कर दिया है। यह कंपनी की सबसे पॉवरफुल मोटरसाइकिल है, जिसे सबसे पहले 2013 में EICMA अंतर्राष्ट्रीय मोटरसाइकिल शो में पेश करने के बाद 2014 में लॉन्च किया गया था इस बाइक के ​वेबसाइट से हटाने के कारण पर बात करेंतो कंपनी जल्द इसका नया वर्जन लॉन्च करने जा रही है, रिपोर्ट के अनुसार इस मोटरसाइकिल में कई अपडेट दिए जाएंगे। जिनमें स्लिपर क्लच के साथ एक अपडेटेड इंजन, अंडरबेली एग्जॉस्ट के बजाय साइड-स्लंग एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम आदि शामिल हैं। वहीं मोटरसाइकिल के डिजाइन में भी कंपनी कई कलर विकल्प और ग्राफिक्स को शामिल करेगी।केटीएम इंडिया की वेबसाइट से आउटगोइंग मोटरसाइकिल को बंद कर दिया गया है।

हालांकि नई जेनरेशन मोटरसाइकिल के लॉन्च की सटीक तारीख को लेकर अभी कोई भी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्ट बताती हैं, कि इसे अगले कुछ सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। वहीं अगला-जेनरेशन केटीएम RC 390 वर्तमान मॉडल से कई मायनों में काफी अलग होगी। इसका डिजाइन और स्टाइल पूरी तरह से अलग होगा। इसमें डुअल प्रोजेक्टर लैंप को एक एलईडी यूनिट में बदल दिया जाएगा। जो देखने में वर्तमान-जेनरेशन 390 ड्यूक से लिया गया हैइस नए जेनरेशन मॉडल को 373cc इंजन से लैस करेगी।

यह एक लिक्विड-कूल्ड 373cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा। जो आउटगोइंग मॉडल में 42.9bhp और 36Nm का उत्पादन करता है। यह अगली पीढ़ी के मॉडल में अधिक उत्पादन करने में सक्षम होगा। फिलहाल इस पुराने मॉडल के बंद होने के साथ नए मॉडल को भी लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत और फीचर्स से जल्द पर्दा उठाया जाएगा। बतौर फीचर्स कंपनी इसमें नारंगी बैकलिट एलसीडी इंस्ट्रूमेंटेशन को ब्लूटूथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ मार्डन TFT स्क्रीन से रिप्लेस करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here