मालदीव के लिए उड़ान: यहां नवीनतम यात्रा दिशानिर्देश, संगरोध और आरटी-पीसीआर मानदंड हैं,जाने क्या है नयी गाइडलाइन्स

0

मालदीव, अवकाश के समय बिताने के लिए भारतीयों के बीच प्रसिद्ध द्वीप राष्ट्र हाल ही में अन्य देशों में शामिल हो गए, जो पर्यटकों की गतिविधियों के लिए देश की यात्रा करने वाले भारतीयों के लिए एक यात्रा सलाहकार जारी करते हैं। जबकि कई रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि मालदीव की यात्रा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है, मालदीव सरकार द्वारा जारी एक निर्देश के अनुसार, वे केवल भारत से मालदीव की यात्रा करने वाले पर्यटकों को बसे हुए द्वीपों में पर्यटक सुविधाओं में रहने से निलंबित कर देते हैं।

क्या मुझे COVID-19 टेस्ट परिणाम प्रस्तुत करने की आवश्यकता है?
10 सितंबर 2020 से प्रभावी, आगमन पर कोविड -19 के लिए न्यूक्लिक एसिड टेस्ट (पीसीआर टेस्ट) के लिए नकारात्मक परिणाम प्रस्तुत करना सभी पर्यटकों के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता है। उक्त परीक्षण के लिए नमूना 96 घंटे से अधिक पहले नहीं लिया जाना चाहिए। मालदीव के लिए तटबंध मार्ग के पहले बंदरगाह से प्रस्थान का निर्धारित समय। हालांकि, सूचित किया जाना चाहिए कि एक वर्ष से कम आयु के शिशुओं को पूर्वोक्त परीक्षण आवश्यकता से छूट दी गई है।

जिन व्यक्तियों का पिछले 14 दिनों के भीतर COVID-19 के संदिग्ध या पुष्टि के मामले में संपर्क का इतिहास है और / या जिन लोगों को बुखार या श्वसन संबंधी लक्षण हैं जैसे खांसी, गले में खराश, पिछले 14 दिनों के भीतर सांस की तकलीफ नहीं होनी चाहिए मालदीव के लिए।

मैं कैसे नकारात्मक COVID-19 टेस्ट परिणाम को प्रकाशित कर सकता हूं?
IMUGA के माध्यम से आने वाले यात्रियों (लेकिन आगमन के समय से 24 घंटे से पहले नहीं), के माध्यम से ऑनलाइन यात्रा करने वाले यात्री स्वास्थ्य घोषणा पत्र को पूरा करते समय नकारात्मक कोविड -19 पीसीआर परीक्षा परिणाम संलग्न किया जाना चाहिए। .gov.mv)।

जो कि पूर्व-क्षेत्रीय पीसीआर टेस्ट की परीक्षाओं से उम्मीदवारों की संख्या है?
सभी यात्रियों को आगमन के दौरान एक नकारात्मक पीसीटी परीक्षा परिणाम देना चाहिए।

क्या मुझे मेरे हॉलिडे के लिए आने वाले समय में बुकिंग करनी है?
हाँ! पंजीकृत पर्यटक सुविधा में आपके पास एक निश्चित बुकिंग होनी चाहिए।

वीजा प्रक्रिया बदल गई है?
नहीं, मालदीव आव्रजन सभी पर्यटकों के लिए आगमन वीजा जारी करता है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here