महिंद्रा ने केवल SUV वाहनों पर ध्यान केन्द्रित करने का लिया फैसला

0

महिंद्रा हमेशा से अपनी एसयूवी के लिए जानी जाती है और कंपनी सेडान लाने की किसी भी योजना से इंकार कर रही है। हाल ही में कंपनी के ऑटोमोटिव सेक्टर के सीईओ, विजय नकरा ने एक इंटरव्यू में कहा कि कंपनी सेडान सेगमेंट से दूर रहने वाली है। कंपनी इस सेगमेंट में सिर्फ एक मॉडल की बिक्री करती है। कंपनी वर्तमान में वेरिटो सेडान की बिक्री करती है, इसे इलेक्ट्रिक अवतार में बेचा जा रहा है यह भी भारतीय बाजार में उतनी सफल नहीं रही है। महिंद्रा अपने आइकोनिक एसयूवी जैसे थार व बोलेरो, स्कार्पियो जैसे एसयूवी मॉडलों की वजह से जानी जाती है और अब ग्राहक भी इसी लिए पसंद करते हैं।एक समय था जब कंपनी ने रेनॉल्ट के साथ साझेदारी की थी और लोगन मॉडल लाने की तैयारी कर रही थी लेकिन यह साझेदारी जल्द ही खत्म हो गयी।

इसके बाद महिंद्रा ने इस मॉडल को रिबैज करके वेरिटो के रूप में लाया और फ्लीट के काम के लिए इलेक्ट्रिक अवतार में बेचीं जा रही है।कहा जा सकता है कि यह महिंद्रा की आखिरी सेडान थी, अब कंपनी के अधिकारी ने नए इंटरव्यू में सेडान से दूर रहने की बात कह कर इस पर पूर्ण विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि “हम कभी सेडान का निर्माण नहीं करने वाले हैं, इस बारें में हमारे विचार साफ़ है।उन्होंने कहा कि अगर मांग होती है

तो अन्य सेगमेंट में मॉडल लाये जा सकते हैं लेकिन सेडान सेगमेंट से दूर रहने वाली है। कंपनी ने हाल ही में थार एसयूवी को वापस लाया है और इसे शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और कंपनी भी एक एसयूवी ब्रांड के रूप पहचान बना चुकी है।कंपनी के आगामी वाहनों की बात करें तो महिंद्रा नए जनरेशन एक्सयूवी500, नई जनरेशन स्कार्पियो पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी ने एक नए एसयूवी एक्सयूवी700 की भी घोषणा की है, इसे 2022 में लाया जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here