Samachar Nama
×

मंडी:अनुराग ठाकुर ने बढ़ाए ऑक्सीजन प्लांट के लिए मदद को हाथ

हरोली उप-मंडल के तहत पालकवाह में 500 एलएमपी का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा, जिससे 100 बिस्तरों को लगातार ऑक्सीजन सप्लाई मिल सकेगी। कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन ऊना ने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मदद मांगी थी, जिस पर उन्होंने पालकवाह में ऑक्सीजन
मंडी:अनुराग ठाकुर ने बढ़ाए ऑक्सीजन प्लांट के लिए मदद को हाथ

हरोली उप-मंडल के तहत पालकवाह में 500 एलएमपी का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा, जिससे 100 बिस्तरों को लगातार ऑक्सीजन सप्लाई मिल सकेगी। कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन ऊना ने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मदद मांगी थी, जिस पर उन्होंने पालकवाह में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के निर्देश दिए है। इसी को लेकर मंगलवार सुबह गुजरात के सूरत से आई एक टीम ने एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रो. रामकुमार की अगुवाई में एसडीएम हरोली गौरव चौधरी के साथ मौके का मुआयना किया। गौरतलब है कि कोविड-19 के चलते पैदा हुए इस संकट में अनुराग ठाकुर निरंतर सहयोग कर रहे हैं। करीब 75 लाख रुपए की लागत से बनने वाले इस ऑक्सीजन प्लांट को महज 2 सप्ताह के भीतर चालू करने का लक्ष्य रखा गया है। इस प्लांट की शुरू होने से जिला में ऑक्सीजन संकट पर काफी लगाम कसी जा सकेगी। सूरत से आई सर्वेक्षण टीम के प्रभारी मंजीत जुनेजा ने बताया कि अनुराग ठाकुर की ओर से पालकवाह में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का ऑर्डर दिया है और 15 से 20 दिन में यह प्लांट तैयार हो जायेगा।

सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि अनुराग ठाकुर की ओर से पालकवाह कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट को मंजूरी प्रदान की है और आज सूरत से आई टीम ने पालकवाह का दौरा कर जायजा लिया है और जल्द ही इस प्लांट को तैयार करने का काम शुरू हो जाएगा। प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार बेहतर प्रबंधन कर रही है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने मदद को हाथ बढ़ाए है जोकि एक बेहतर कदम है।

Share this story