भीलवाड़ा:राेडवेज स्टैंड स्थित शक्तिधाम में बाहर से दर्शन:नवरात्र में शक्तिपीठाें पर जागरण हो रहे न भजन संध्याएं, मुंडन भी निरस्त, मंदिर खुले तो भी दर्शनार्थी बाहर से सिर नवा लेते हैं

0

नवरात्र में शक्तिपीठाें पर लाेगाें ने जागरण व चाैकियाें के साथ ही मुंडन,भजन संध्याएं आदि कार्यक्रम रखे, लेकिन कर्फ्यू के कारण सभी कैंसिल करने पड़ रहे है। काेराेना के बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लगा रखा है। राेडवेज स्टैंड स्थित शक्तिधाम, चावंडा माता मंदिर, चाैथमाता, जीणमाता, संताेषी माता मंदिर आदि शक्तिपीठाें पर कार्यक्रम नहीं हाे रहा है।

काेराेना संक्रमित बढ़ते देख अब केवल पूजा व श्रृंगार आरती हाे रही है। श्रद्धालुओं की संख्या भी कम हाेने से हर तरफ सूनापन दिखाई दे रहा है।दर्शन भी दूर से ही कराए जा रहे हैं। साथ ही 22 अप्रैल से शादियां भी शुरू हाे रही है,लेकिन रात्रि कर्फ्यू के कारण बैंड वाले जागरण पार्टियां व डीजे वालाें काे नुकसान उठाना पड़ रहा है।

भजन संध्याओं की बुकिंग कैंसिल की कलाकारों ने

भजन गायक रतन राव ने बताया कि नवरात्र में कई जगह भजन संध्यांओं की बुकिंग की थी, लेकिन अधिकांश शक्तिपीठाें पर आयाेजन कैंसिल हाे गए। छिटपुट धार्मिक कार्यक्रम हाे रहे हैं, पर वहां आयाेजनाें के नाम पर कुछ नहीं हैं। कलाकार श्यामलाल बताते हैं कि 15 भजन संध्या की बुकिंग थी, लेकिन काेराेना कर्फ्यू के कारण कैंसिल हाे गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here