Samachar Nama
×

बांदीपोरा में बारिश ने वुलर झील को उड़ा दिया

लगातार बारिश से उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में वुलर झील बह गई है, जिसमें कई निचले इलाकों में जल-जमाव की शिकायत है, जबकि अन्य जलमग्न होने की कगार पर हैं। I & FC विभाग की आधिकारिक रीडिंग के अनुसार, वुलर में रविवार की सुबह जल स्तर ‘अलर्ट’ स्तर से केवल दो पायदान नीचे था,
बांदीपोरा में बारिश ने वुलर झील को उड़ा दिया

लगातार बारिश से उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में वुलर झील बह गई है, जिसमें कई निचले इलाकों में जल-जमाव की शिकायत है, जबकि अन्य जलमग्न होने की कगार पर हैं।

I & FC विभाग की आधिकारिक रीडिंग के अनुसार, वुलर में रविवार की सुबह जल स्तर ‘अलर्ट’ स्तर से केवल दो पायदान नीचे था, लेकिन बारिश के साथ ही झील में भी जारी और घटती गतिविधियों के कारण जल स्तर खतरनाक रूप से बढ़ रहा है। ” “। रविवार को जिले के अधिकारियों ने कहा कि बारिश के दौरान पानी का स्तर स्थिर था और तत्काल कोई खतरा नहीं था,” अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया था।

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने “अलर्ट” के बारे में सलाह की पुष्टि की।ग्रेटर कश्मीर, कार्यकारी अभियंता, पीएचई और बाढ़ नियंत्रण, बांदीपुरा से बात करते हुए, अब्दुल खालिक ने कहा, “एसडीआरएफ और राजस्व जैसी हमारी सभी टीमें पहले से ही अलर्ट पर हैं और बाढ़ की आशंका वाले क्षेत्रों की निगरानी कर रही हैं। नियंत्रण कक्ष भी स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। ”

Share this story