नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया को भारत में लॉन्च किया गया , शुरुआती कीमत ₹ 25.99 लाख जाने खास फीचर

0

स्कोडा ने भारत में नई चौथी जनरेशन ऑक्टाविया लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 25.99 लाख है. कार को दो वेरिएंट्स बेस ट्रिम और टॉप मॉडल एल एंड के वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसके एल एंड के वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 28.99 लाख रखी गई है कार के केबिन में भी ब्लैक और बेज डुअल-टोन स्कीम दी गई है और इसकी सीट्स को कपड़े नुमा नर्म चमड़े से ढंका गया है.

स्कोडा ने कार के केबिन में लकड़ी से जड़ा काम, स्वेड लैदर और ब्रश्ड क्रोम का काम बहुत सफाई से किया है. बाकी कार कंपनियों की तरह स्कोडा ने कार के डैशबोर्ड पर बीच में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है.कार के बोनट को बहुत अच्छी तरह तराशा गया है और नए 17-इंच अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं. कार का पिछला हिस्सा काफी पैनी डिज़ाइन में आया है जिसमें पतली रैपअराउंड टेललाइट्स और इसके नज़दीक बड़े अक्षरों में स्कोडा लिखावट देखने को मिली है.

यहां डैशबोर्ड भी बिल्कुल नया है और इसके सेंट्रल कंसोल को थोड़ नीचे जगह दी गई हैस्कोडा ने नई जनरेशन ऑक्टाविया के साथ 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 4180 आरपीएम से 6000 आरपीएम के बीच 188 बीएचपी ताकत और 1500 से 3990 आरपीएम के बीच 320 एनएम पीक टॉर्क बनाने की क्षमता रखता है.

कंपनी ने इस इंजन को सामान्य तौर पर 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.सुरक्षा की बात करें तो नई स्कोडा ऑक्टाविया को पहले से बहुत बेहतर बनाया गया है जिसमें 8 एयरबैग्स के अलावा मल्टी कोलिशन ब्रेक, फटीग अलर्ट और कई इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स दिए गए हैं जिनमें एबीएस, ईएससी, ईबीडी, एएसआर इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक सामान्य रूप से शामिल किए गए हैं.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here