दुर्ग:लॉकडाउन में थोड़ी ढिलाई:आज से ठेले में सब्जियां और किराना सामान बेचने वालों की कोरोना जांच

0

इस बार प्रशासन ने लॉकडाउन में थोड़ी ढिलाई दी है। ढिलाई के तहत सब्जियां व जरूरत के सामानों को ठेले में बेचने की अनुमति दी गई है। यह अनुमति दोपहर करीब 2 बजे तक होगी।जिले में तीसरे दौर का लॉकडाउन सोमवार की सुबह 6 बजे से लागू होगा। इतना ही नहीं ऐसे सारे स्ट्रीट वेंडरों की नियमित कोरोना जांच होगी, जो ठेले में घूम-घूमकर सामान बेचेंगे।

कोरोना संक्रमण को कम करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने यह व्यवस्था लागू की है। इसमें यह भी स्पष्ट किया गया है कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घर से बाहर न निकले। ठेले में वहीं सब्जियां व सामान बेचें, जिनके पास यह उपलब्ध है।इसके लिए मोबाइल टीम रोजाना गली-मोहल्लों में घूमते नजर आएगी। किसी भी प्रकार से किराना या अन्य थोक दुकानें खोलने की अनुमति नहीं होगी। सार्वजनिक जगहों पर ये दुकानें किसी भी सूरत पर न खोली जाएं। वेंडर कैसे सामान जुटाते हैं, वे खुद तय करें।

सामान की बिक्री के दौरान पूरे समय स्थानीय प्रशासन व पुलिस की टीम जांच करेगी। कहीं भी भीड़ जुटने नहीं दिया जाएगा।इन सामानों की बिक्री के साथ हर वैंडर को सैनिटाइजर रखना व चेहरे पर मास्क लगाना जरूरी होगा। किन्हीं कारणों से भीड़ जुटती है,तो तत्काल टीम पहुंचकर जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करेगी। ताकि संक्रमण न फैले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here