Samachar Nama
×

दुर्ग:अनदेखी:चिंता, आग लग जाए तो कोविड हॉस्पिटल में सुरक्षा के इंतजाम नहीं

3 सरकारी सहित 12 ऐसे हॉस्पिटल हैं, जहां फायर एनओसी तक नहीं ली गई है। इतना ही नहीं सीए कोविड केयर सेंटर कचांदुर में हालात बेहद खराब हैं।जिले के कोविड केयर सेंटर व हॉस्पिटल अग्नि हादसों से निपटने के लिए काम चलाऊ व्यवस्था पर चल रहे हैं। यहां अग्नि हादसे से निपटने के लिए 24
दुर्ग:अनदेखी:चिंता, आग लग जाए तो कोविड हॉस्पिटल में सुरक्षा के इंतजाम नहीं

3 सरकारी सहित 12 ऐसे हॉस्पिटल हैं, जहां फायर एनओसी तक नहीं ली गई है। इतना ही नहीं सीए कोविड केयर सेंटर कचांदुर में हालात बेहद खराब हैं।जिले के कोविड केयर सेंटर व हॉस्पिटल अग्नि हादसों से निपटने के लिए काम चलाऊ व्यवस्था पर चल रहे हैं। यहां अग्नि हादसे से निपटने के लिए 24 घंटे फायर ब्रिगेड को खड़ा रखा जा रहा है।

दैनिक भास्कर फायर ऑडिट में इसका खुलासा हुआ है। इतना ही नहीं 6 सरकारी और 17 निजी कोविड अस्पतालों में छोटे-छोटे अग्निशमन सिलेंडर जरूर लगे हैं। लेकिन यहां के कर्मचारियों को इसे चलाने की ट्रेनिंग तक नहीं दी गई है।इसके लिए तर्क दिया जा रहा कि सेंटर अस्थाई है। इसलिए यह व्यवस्था लागू की गई है। दो साल से इन अस्पतालों में फायर सेफ्टी विभाग के निरीक्षण तक नहीं किया है। न ही स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय प्रशासन ने गंभीरता दिखाई है। इसके चलते पूरा सिस्टम ढर्रे पर चल रहा है।

Share this story