दमदार पॉवर और जबरदस्त रेंज के साथ आ रही है सुजुकी हायाबूसा ,कंपनी की वेबसाइट पर हुई लिस्ट

0

 सुजुकी की सुपरबाइक हायाबुसा के बारे में तो आपने सुना ही होगा। इस बाइक की लांचिंग को लेकर लंबे समय से चर्चा है। फिलहाल हमनें आपको पिछले हफ्ते बताया था कि नई जनरेशन सुजुकी हायाबुसा इस महीने यानी अप्रैल में भारत में लॉन्च होगी। जिस पर अपनी गवाही देते हुए दोपहिया वाहन निर्माता ने भारत में आगामी सुजुकी बाइक को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है।यहां ध्यान देने वाली बात यह हैकि कंपनी ने अभी भी सुजुकी हायाबुसा की भारत में लांचिंग तारीख का खुलासा नहीं किया है। बस इतना कहा गया है कि इसे कुछ महीनों में लॉन्च किया जाएगा।2021 हायाबुसा पहले ही वैश्विक स्तर पर पेश हो चुकी है, जिसे देखकर इसके डिजाइन के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। माना जा रहा है कि इसके डिजाइन में किसी भी तरह के ग्राउंडब्रेकिंग बदलाव नहीं होगा।

नई सुजुकी हायाबुसा एक नए एलईडी हेडलैम्प, बूमरैंग के आकार के एलईडी डीआरएलएस, अलग प्रकार के एयर वेंट, रीडिजाइन किए गए एयर डिफ्यूज़र और नए बॉडी ग्राफिक्स से लैस होगी।  बतौर फीचर्स सुजुकी इस बाइक में एक टीएफटी डिस्प्ले का प्रयोग करेगी। जिसके साथ सुजुकी इंटेलिजेंट राइड सिस्टम (एसआईआरएस) के साथ एक पार्ट-डिजिटल पार्ट-एनालॉग पैनल दिया जाएगा। इस इंजन के साथ कंपनी 6-एक्सिस मेजरमेंट यूनिट, क्रूज़ कंटोल के साथ स्पीड लिमिट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इसके साथ ही इसमें  बाई डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, एंटी-लिफ्ट कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, हिल-होल्ड कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस और छह राइडिंग मोड दिए जाएंगे।बतौर इंजन सुजुकी हायाबुसा को 1,304 सीसी का लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। जो 187 बीएचपी की पावर और 150 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। नई बाइक का टॉर्क आउटपुट उसके पुराने मॉडल की तुलना में 10 बीएचपी कम है। बता दें, बेहतर थ्रॉटल रिस्पॉन्स के लिए बाइक को राइड-बाय-वायर से भी लैस किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here