डीसी श्रीनगर ने श्रीनगर सीवरेज परियोजना का जायजा लिया

0

उपायुक्त (डीसी) श्रीनगर, मोहम्मद ऐजाज़ असद ने आज चल रही 140 किलोमीटर श्रीनगर सीवरेज परियोजना पर काम की प्रगति का जायजा लेने और परियोजना के पूरा होने का सामना करने वाले मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाई।बैठक में परियोजना के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें आलमारी बाजार में PHE पाइपों की पुनः प्राप्ति, 90 फीट रोड सौरा में सोलह दुकानों का स्थानांतरण और इनलाइन और आउटफॉल पंप स्टेशनों के स्थानांतरण के लिए उपाय किए गए। घर कनेक्शन का निष्पादन।

डीसी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम (एनबीसीसी) को जल्द से जल्द परियोजना को पूरा करने के लिए शेष कार्यों में तेजी लाने के लिए युद्धस्तर पर काम की गति को तेज किया जाए।
इस अवसर पर, डीसी को सूचित किया गया कि शहरी नवीकरण मिशन योजना के तहत स्वीकृत श्रीनगर के जोन- III में 155-कोर सीवरेज प्रोजेक्ट पुराने शहर में 140 किलोमीटर का सीवरेज नेटवर्क स्थापित करने के लिए किया जा रहा है।

यह भी दिया गया कि श्रीनगर शहर के 140 किलोमीटर के सीवरेज नेटवर्क में से 133 किलोमीटर का काम पहले ही पूरा हो चुका है और शेष 7 किलोमीटर का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा।आगे बताया गया कि कुल 16130 घरेलू कनेक्शनों में से, श्रीनगर में 5306 घरों को आज तक कवर किया गया है औरसितंबर 2021 तक लक्ष्य पूरा हो जाएगा।बैठक में मुख्य योजना अधिकारी, पीएचई, यूईईडी, एसएमसी और एनबीसीसी के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here