टोयोटा-समर्थित स्व-ड्राइविंग कार Pony.ai भागीदारों के साथ ल्यूमिनेर,जाने रिपोर्ट

0

टोयोटा मोटर कॉर्प द्वारा समर्थित सेल्फ-ड्राइविंग टेक कंपनी Pony.ai ने सोमवार को कहा कि रोबोटैक्सिस के लिए अपनी अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी लुमिनार टेक्नोलॉजीज, इंक द्वारा बनाए गए लिडार का उपयोग करेगी।लिडार लेजर आधारित सेंसर हैं जो कई स्वायत्त वाहन प्रौद्योगिकियों के लिए एक महत्वपूर्ण घटक हैं और कारों के आसपास के वातावरण को समझने में उनकी मदद करते हैं।

जेम्स पेंग, पोनी.आई के सीईओ ने कहा कि स्टार्टअप ने अपने प्रदर्शन के लिए ल्यूमिनेर के आइरिस लिडार को चुना, लेकिन साथ ही इसे पारंपरिक लिडार से बेहतर तरीके से कार में एकीकृत किया जा सकता है।ल्युमिनार के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऑस्टिन रसेल ने कहा, “यह वास्तव में बहुत अच्छी तरह से डिजाइन किए गए यात्री वाहन और कुछ एवी परीक्षण वाहनों के शीर्ष पर रहने वाले मठों के बीच की रेखा को धुंधला करना शुरू कर रहा है।

ल्यूमिनेयर का आइरिस लिडार लगभग 10 सेंटीमीटर ऊंचा है और पेंग ने कहा कि उनमें से चार को 360 डिग्री विचारों के लिए कार के ऊपर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पोनी.आई 2023 में ऑटोमोटिव-ग्रेड उत्पादन के लिए स्वायत्त बेड़े का लक्ष्य है।Pony.ai के पास लगभग 200 स्वायत्त वाहनों के बेड़े के साथ कैलीफोर्निया में ग्वांगझू, शंघाई, बीजिंग और इरविन और फ़्रेमोंट में रोबॉटैक्सि सेवाएँ हैं। पिछले साल के अंत में, स्टार्टअप ने $ 5.3 बिलियन के मूल्यांकन में $ 267 मिलियन जुटाए।

Pony.ai के अलावा, लुमिनार ने इस साल की शुरुआत में SAIC मोटर कॉर्प, चीन के सबसे बड़े वाहन निर्माता के साथ साझेदारी की और चीन की Geely ऑटोमोबाइल होल्डिंग्स के स्वामित्व वाली वोल्वो कारों की स्व-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर सहायक कंपनी के साथ सौदा किया।Luminar, 2012 में स्थापित, पिछले साल के कई अमेरिकी लिडार निर्माताओं में से एक है, जो रिक्त चेक कंपनियों के साथ रिवर्स विलय के माध्यम से सार्वजनिक रूप से जाने के लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here