टेस्ला, चीन में नियामकों के साथ सगाई की प्रक्रिया की

0

उद्योग जगत के सूत्रों ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला इंक सुरक्षा और ग्राहक सेवा संबंधी शिकायतों को लेकर चीन में जांच का सामना कर रहा है। अपेक्षाकृत कम पहले की तुलना में बीजिंग में नीति निर्माताओं के साथ अधिक पीछे-पीछे की बातचीत के लिए टेस्ला की रणनीति में परिवर्तन से गंभीरता दिखाई देती है, जिसके साथ अमेरिकी वाहन निर्माता अपने दूसरे सबसे बड़े बाजार में असफलताओं को देखते हैं।

टेस्ला ने चीन में सार्वजनिक अवकाश पर सोमवार को टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।जैसा कि वे कहीं और करते हैं, चीन में नियामक, दुनिया के सबसे बड़े ऑटो बाजार, वैश्विक और स्थानीय कंपनियों, उद्योग संघों और थिंक टैंक के साथ उद्योग की नीतियों और मानकों पर चर्चा करते हैं।निर्माता आम तौर पर चीन में इस तरह की बैठकों में शामिल होते हैं, लेकिन टोयोटा मोटर और जनरल मोटर्स कंपनी सहित प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत, टेस्ला के अधिकारी इस मामले से परिचित चार लोगों के अनुसार, बड़े पैमाने पर बंद दरवाजे से अनुपस्थित थे।

इसके बजाय, टेस्ला के अधिकारी नियमित रूप से हाई-प्रोफाइल उद्योग सम्मेलनों में बोलते हैं। चीन के बाहर, टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलोन मस्क नियमित रूप से ट्विटर पर टिप्पणी करने या नियामकों या नियमों की आलोचना करने के लिए ट्विटर पर जाते हैं।लेकिन पिछले हफ्तों में, टेस्ला के अधिकारियों ने ऑटो डेटा स्टोरेज, वाहन-से-इन्फ्रास्ट्रक्चर संचार प्रौद्योगिकियों, कार रीसाइक्लिंग और कार्बन उत्सर्जन सहित विषयों पर कम से कम चार नीति चर्चाओं में भाग लिया, लोगों ने कहा।

कैलिफोर्निया स्थित टेस्ला, जो शंघाई में अपने संयंत्र में इलेक्ट्रिक मॉडल 3 सेडान और मॉडल वाई स्पोर्ट-यूटिलिटी वाहन बनाती है, ने बैठकों में प्रमुख प्रतिबद्धता नहीं की, लेकिन कुछ चर्चाओं में भाग लिया।एक सूत्र ने कहा कि टेस्ला चीन में अपनी सरकारी संबंध टीम का भी विस्तार कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here