टेस्ला का ‘फुल सेल्फ-ड्राइविंग’ दावा एडमिटली नॉट फिजिबल है, कंपनी का इंटरनल मेमो के अनुसार यह बात सामने आई

0

पूरी तरह से सेल्फ ड्राइविंग तकनीक के बारे में ट्विटर पर एलोन मस्क द्वारा किए गए लंबे दावों के बावजूद, इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने निजी तौर पर स्वीकार किया है कि ऐसे दावे इंजीनियरिंग की वास्तविकता से मेल नहीं खाते हैं। टेस्ला वाहन सोशल मीडिया पर अक्सर मस्क द्वारा वर्णित एक स्वायत्तता के स्तर तक पहुंचने से दूर होते हैं, जो कि पारदर्शिता पोर्टल प्लेसाइट द्वारा प्राप्त एक आंतरिक ज्ञापन के अनुसार है।

एलोन का ट्वीट CJ प्रति इंजीनियरिंग वास्तविकता से मेल नहीं खाता है। टेस्ला अभी लेवल 2 पर है, “टेस्ला के ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर के निदेशक सीजे मूर ने कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ मोटर व्हीकल्स (DMV) को बतायास्तर 2 तकनीक एक अर्ध-स्वचालित ड्राइविंग प्रणाली को संदर्भित करती है, जिसे मानव चालक द्वारा पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है।ज्ञापन से पता चलता है कि “मस्क ने टेस्ला वाहनों में ऑटोपायलट एडवांस्ड ड्राइवर सहायता प्रणाली की क्षमताओं को बढ़ाया है, साथ ही कंपनी की साल के अंत तक पूरी तरह से स्वायत्त सुविधाओं को वितरित करने की क्षमता है,” टेकक्रंच की रिपोर्ट है।

टेस्ला वाहन एक ड्राइवर सहायता प्रणाली के साथ आते हैं जिसे a ऑटोपायलट ’कहा जाता है जो पहिया के पीछे सुरक्षा और सुविधा को बढ़ाता है। जब ठीक से उपयोग किया जाता है, तो ऑटोपायलट एक चालक के रूप में आपके समग्र कार्यभार को कम कर देता है।अतिरिक्त $ 10,000 के लिए, लोग “पूर्ण स्व-ड्राइविंग” या FSD खरीद सकते हैं, कस्तूरी वादे पूर्ण स्वायत्त ड्राइविंग क्षमताओं को वितरित करेंगे।

पूर्ण स्व-ड्राइविंग क्षमताओं में ऑटोपायलट, ऑटो लेन चेंज, सुमोन पर नेविगेट करना (मोबाइल ऐप या कुंजी का उपयोग करके अपनी कार को एक तंग जगह से अंदर और बाहर ले जाना) शामिल हैं।स्मार्ट समन (आपकी कार अधिक जटिल वातावरण और पार्किंग स्थान को नेविगेट करेगी); ट्रैफ़िक एंड स्टॉप साइन कंट्रोल (बीटा) और ऑटोस्टीयर शहर की सड़कों पर (आगामी)।हालांकि, टेस्ला वाहन अभी भी अपने दम पर नहीं चला रहे हैं और “स्वायत्तता के उस स्तर तक पहुंचने से दूर हैं”।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here