किया सेल्टॉस को जल्द ही मिलने वाला है आईएमटी गियरबॉक्स जाने और बेहतरीन खासियत

0

पिछले कुछ सालों में भारतीय बाजार में कुछ नए कार निर्माताओं ने अपनी शुरुआत की है। इन कार निर्माताओं में किया मोटर्स का नाम काफी खास है। भारतीय बाजार में किया मोटर्स ने अपनी एसयूवी किया सेल्टॉस से शुरुआत की थी और किया की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी ने अपने सेगमेंट में कड़ी प्रतियोगिता पेश की थी।कंपनी ने इस एसयूवी को बहुत ही शार्प लुक, इंजन-गियरबॉक्स के कई विकल्प और बेहतरीन फीचर्स के साथ उतारा था।अब किया की इस एसयूवी के बारे में कुछ जानकारी सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार किया सेल्टॉस को आने वाली 27 अप्रैल को कुछ नए फीचर्स के साथ बाजार में उतारने वाली है।
ताजा जानकारी के अनुसार किया मोटर्स इस कार को एक अतिरिक्त गियरबॉक्स विकल्प देने वाली है।बता दें कि किया सेल्टॉस को जल्द ही हुंडई के आएमटी गियरबॉक्स “क्लचलेस मैनुअल” युनिट के साथ देखा जा सकता है। माना जा रहा है कि आईएमटी गियरबॉक्स को इसेक 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ पेश किया जाएगा।इस इंजन के साथ 6-स्पीड आईएमटी गियरबॉक्स दिया जा सकता है। यह इंजन 115 बीएचपी की पावर और 144 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।
इसका मतलब यह है कि सेल्टॉस पेट्रोल इंजन में तीन गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी।इनमें एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, एक सीवीटी गियरबॉक्स और एक आईएमटी गियरबॉक्स होगा। बता दें कि हुंडई की आईएमटी तकनीक को हुंडई इंडिया ने सबसे पहले अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू के साथ पेश किया था और अब तक इसे सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है माना जा रहा है कि बाद में किया सेल्टॉस के 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ भी आईएमटी गियरबॉक्स को पेश किया जा सकता है। किया सेल्टॉस का 1.4-लीटर, फोर-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन 140 बीएचपी की पावर और 242 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here