एक बुरा संभोग क्या है और यह कैसे होता है,जानिए

0

मैं पिछले कुछ वर्षों में अपने यौन सशक्तीकरण का पता लगा सकता हूं क्योंकि मैं अपनी इच्छाओं और अपनी खुशी के बिंदुओं के बारे में अधिक संज्ञानात्मक हो गया हूं। केवल मेरी यौन पसंद की जरूरत है, और मैं अब इसके बारे में अधिक जागरूक हो गया हूं। इसका मतलब यह भी है कि मैं ओर्गास्म के लिए अपने प्यार के बारे में सुपर अनपोजिट हूँ। अकेले एक बुरा संभोग करने दें, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने कभी भी अपने बॉयफ्रेंड का मनोरंजन किया है ताकि मेरे संभोग करने के बारे में पर्याप्त देखभाल न हो। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है, मैंने अपने इरोजेनस ज़ोन को पर्याप्त रूप से नहीं देखा है और इसे अधिक दृढ़ता से ले रहा हूं।

वास्तव में, मेरा मानना ​​है कि ओगाज़्म केवल संतुष्टि के लिए नहीं हैं, बल्कि हमारे समग्र भलाई के लिए भी बहुत अच्छे हैं। क्या आपने कभी अपने आने वाले चेहरे को देखा है और एक चमक के भीतर से देखा है? मुझे लगता है कि DIY वाले से भी मिलता है। आप अपने तनाव को खिड़की से बाहर अस्थायी रूप से कम से कम सेक्सी महसूस करते हैं।

हम में से अधिकांश हमारे orgasms से बहुत जुड़े हुए हैं, और वहाँ गहराई से मूल्य पसंद नहीं है, है ना? गलत! एक अध्ययन के अनुसार, आप ‘बुरे’ ओर्गास्म का अनुभव कर सकते हैं जो आपको हर तरह की नकारात्मक भावनाओं के साथ छोड़ देता है। मैं उन महिलाओं के लिए आश्चर्य और खेद दोनों महसूस करती हूं, जिन्हें ओर्गास्म से गुजरना पड़ता था, जो ठीक उसी तरह से करती हैं जो वे करने वाली हैं। क्या यह भी संभव है? हाँ दुर्भाग्य।

“संभोग के दौरान संभोग अक्सर पूर्ण सकारात्मक अनुभव माना जाता है। यह धारणा इस संभावना की पुष्टि करती है कि सहमति के दौरान संभोग का अनुभव” बुरा “हो सकता है (यानी, नकारात्मक और / या गैर-सकारात्मक),” अध्ययन पढ़ता है।

शोधकर्ताओं ने यह पता लगाने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया कि क्या संभोग के दौरान संभोग नकारात्मक भावनाओं का परिणाम हो सकता है। प्रतिभागियों में विविध लिंग और लैंगिक पहचान वाले लोग शामिल थे। “विशेष रूप से, हमने प्रतिभागियों से पूछा कि क्या उन्होंने कभी भी सहवास के दौरान एक संभोग, आज्ञाकारी यौन संबंध, और / या जब उन्हें एक संभोग सुख (यानी संभोग दबाव) का दबाव महसूस किया था। हमने उन प्रतिभागियों से भी पूछा, जिन्हें इस तरह का वर्णन करने का अनुभव है। 289 प्रतिभागियों से गुणात्मक विवरण के परिणामस्वरूप, “अध्ययन अनुसंधान के लक्ष्य का वर्णन करता है।

गुणात्मक और मात्रात्मक तरीकों का उपयोग करके डेटा का विश्लेषण करते हुए, शोधकर्ताओं ने ऐसे सबूत पाए जो उनकी परिकल्पना का समर्थन करते थे। कई प्रतिभागियों ने अपने अनुभव को नकारात्मक और / या गैर-सकारात्मक तरीकों से वर्णित किया, हालांकि संभोग घटना होने के बावजूद, उनके ओर्गास्म अन्य अनुभवों की तुलना में कम आनंददायक थे, और उन्होंने सुझाव दिया कि उनके संभोग अनुभवों का उनके संबंधों, कामुकता और / या मनोवैज्ञानिक पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। स्वास्थ्य।”

“आमतौर पर [ऐसा होता है] जब कोई सेक्स के शारीरिक गतियों से गुजरता है, तब भी जब वे मानसिक या भावनात्मक रूप से मूड में नहीं होते हैं,” सेक्स टॉय कलेक्टिव के साथ एक नैदानिक ​​सेक्सोलॉजिस्ट सारा मेलानकॉन ने हेल्थलाइन को बताया।

खराब ओर्गास्म का अनुभव करने के पीछे क्या कारण हो सकते हैं? अध्ययन में बड़े पैमाने पर समाज और संस्कृति को दोषी पाया गया। “प्रतिभागियों ने यह भी सुझाव दिया कि सामाजिक स्थान ने अपने बुरे संभोग अनुभवों को आकार दिया, लिंग और यौन पहचान, लिंग पहचान संघर्ष, नस्ल / जातीयता और धर्म का हवाला दिया और उनके अनुभवों की प्रतिक्रियाओं के लिए महत्वपूर्ण था। परिणाम सीधे उस धारणा को चुनौती देते हैं जो संभोग के दौरान संभोग करते हैं। अध्ययन हमेशा पढ़ता है और / या एकतरफा सकारात्मक अनुभव होता है।

कई कारक हैं जो खराब ओर्गास्म का कारण बन सकते हैं। यह हमेशा सहमति के बारे में नहीं है, कभी-कभी, सामाजिक मानदंडों और धार्मिक मान्यताओं के कारण, आनंद महसूस करने के लिए बहुत शर्म की बात होती है। एक संभोग के बारे में दोषी महसूस कर सकता है और “अशुद्धता” की भावना महसूस कर सकता है जो बारिश में मदद नहीं करेगा। अपराध बोध के बारे में बात करते हुए, एक व्यक्ति अपने प्राथमिक संबंधों के बाहर यौन संबंध बनाते समय एक बुरे संभोग का अनुभव कर सकता है। या जब आपको किसी और से प्यार हो जाता है। वास्तव में, आप यह महसूस भी कर सकते हैं कि जब आप महसूस करते हैं कि आप उनके साथ यौन संबंध नहीं बनाना चाहते हैं।

यह आपके साथी के बारे में कैसा महसूस करता है, इसके बारे में बहुत कुछ है। क्या आप संघर्ष से बचने के लिए ऐसा कर रहे हैं? क्या आप अपने साथी से नाराज हैं? कई महिलाएं अपने साथी के साथ यौन संबंध बनाने के लिए दबाव महसूस करती हैं, चाहे वे मूड में हों या नहीं। एक अध्ययन में पाया गया है कि युवा महिलाएं सहमति को अच्छी तरह से नहीं समझती हैं और उन्हें डेट या पार्टनर के साथ सेक्स न करने के लिए कहना मुश्किल है। उन्हें लगता है कि उन्हें ऐसा करना चाहिए क्योंकि यदि वे या तो अपने प्रेम के हित में उन्हें अनाकर्षक नहीं पाएंगे या वे उनमें उदासीनता महसूस करेंगे। यौन सक्रिय लोगों के शांत गिरोह में होने के लिए सहकर्मी दबाव भी है।

यह वास्तव में हमारे मानसिक स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर सकता है और हमारे रिश्तों को भी प्रभावित कर सकता है। यह आपको सेक्स से दूर कर सकता है और आपको नकारात्मक विचारों और भावनाओं से जोड़ सकता है।

हम इससे क्या अनुमान लगाते हैं? हमारे समाज और धर्मों में सेक्स का जुनून सवार है और बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिन्हें हमें अपने आप को बदनाम करने के लिए अनजाने में करने की जरूरत है। हमें यह समझने की आवश्यकता है कि आनंद का अनुभव करने में कुछ भी गलत नहीं है और हम इसे खुद पर निर्भर करते हैं। सेक्स एक गंदा शब्द नहीं है।

इसके अलावा, हमारी भावनाओं के साथ तालमेल होना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हम सही कारण के लिए सेक्स कर रहे हैं। आपके पास सेक्स करने का एकमात्र कारण यह है कि आप ऐसा महसूस करते हैं – इसलिए नहीं कि वह यह चाहता है, आप शांत दिखना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि वह आपको अधिक या कुछ भी पसंद करे। कम से कम तब तक कहना न सीखें जब तक आप यह सुनिश्चित न कर लें कि आप इसे चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here