अब मोबाइल फोन के नए मॉडल खरीदने के लिए बढ़ सकता है आपका इंतजार जाने क्या है पूरा मामला

0

देश में कोरोना संक्रमण (Covid19 infection) के बढ़ते संकट के मद्देनजर ग्राहकों की मांग घटी है और मैन्युफैक्चरिंग एवं डिस्ट्रीब्यूशन में भी चुनौतियां आ रही हैं। उद्योग जगत के एग्जीक्यूटिव और मार्केट पर नजर रखने वाले विशेषज्ञों ने यह जानकारी दी है।

इस महीने सिर्फ 9 नए स्मार्टफोन लॉन्च प्लान किए गए थे।अब आशंका जताई जा रही है कि यह सभी लांच टाले जा सकते हैं। इस साल मार्च में स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों ने रिकॉर्ड 22 नए मॉडल या वेरिएंट लॉन्च किए थे। इसी तरह अप्रैल में 26 नए स्मार्टफोन लांच किए गए थे। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मुताबिक आम तौर पर सालों से मई के महीने में स्मार्टफोन के 30 नए मॉडल लांच किए जाते रहे हैं। साल 2017 में इनकी संख्या 34, 2018 में 42 और 2019 में करीब 30 रही है.

भारत में आसुस के सिस्टम बिजनेस ग्रुप के बिजनेस हेड दिनेश शर्मा ने कहा, “भारत में कोरोना के इस चुनौतीपूर्ण दौर में ग्राहकों की सुरक्षा हमारी प्रमुख जिम्मेदारी है। इसके साथ ही हम अपने पार्टनर, एंप्लोई और अन्य लोगों को कोरोनावायरस के दौर में सुरक्षित रखना चाहते हैं। जब तक मौजूदा स्थिति में सुधार नहीं होता तब तक के लिए हमने स्मार्टफोन लॉन्च (Smartphone Launch) करने की योजना टालने का फैसला किया है.”देश में कोरोना के बढ़ते संकट के मद्देनजर हमने मई में कोई स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करने का फैसला किया है।

हम मौजूदा स्थिति में सुधार होने के बाद इस तरह की योजनाओं पर काम करेंगे। हम देश में कोरोनावायरस की वजह से पहले से पीड़ित लोगों को और प्रभावित नहीं करना चाहते। यह हम सभी के लिए चुनौतीपूर्ण समय है और हमें इसका मिलकर मुकाबला करना होगा।” भारत के स्मार्टफोन ब्रांड माइक्रोमैक्स ने कहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here