हानिकारक सामग्री को हटाने पर काम कर रहा है YouTube : पिचाई

0
236

जयपुर। भारतीय मूल के Google के भारतीय-अमेरिकी सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि YouTube ने हाल ही में अपनी अभद्र भाषा नीति के लिए महत्वपूर्ण संशोधन किए हैं और अंतिम तिमाही में नौ मिलियन से अधिक वीडियो जो की हानिकारक सामग्री का प्रसार करते हैं उन्हे यूटूयूब से हटा दिया गया है। और बचे हुऐ हार्मफुल कंटेंट को अभी हटाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये एक बड़ी चुनौती है।
YouTube, जो Google के स्वामित्व में है, पिछले कुछ वर्षों से यूटूयूब पर हार्मफुल कंटेंट की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिससे लोगों पर बुरा असर पड़ रहा है।
पिचाई ने सीएनएन को बताया, “हम सही होने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, और हर कुछ वर्षों में हम उन्हें विकसित करने की आवश्यकता महसूस करते हैं क्योंकि हम देखते हैं कि प्लेटफॉर्म का उपयोग कैसे हो रहा है।”

भारतीय -अमेरिकन सीईओ पिचाई ने कहा की विवादस्पद सामग्री और उसके प्रसार को कम करने के लिए पिछली तिमाही में हमने नौ मिलियन से अधिक वीडियो निकाले। और यह जारी रहेगा। क्योकिं अभी इसकी और जरूरत है।
पिचाई से यह पूछे जाने पर कि क्या इस तरह की सामग्री को छानने और हटाने के लिए कभी पर्याप्त मनुष्य होंगे तो इसके जबाव में पिचाई ने कहा हम मशीनों और इंसानो के संयोजन से बेहतरीन काम कर रहे हैं। पिचाई ने जोर देकर कहा, “लेकिन मुझे लगता है कि हम इसके के कुछ नुकसानों के बारे में सामूहिक रूप से जानते हैं … हमने अपनी प्राथमिकताएं बदल दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here