बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट के भी चमक सकती है आपकी त्वचा

हर किसी को खूबसूरत स्किन चाहिए और इसके लिए वह बहुत कुछ अपनाते हैं कभी कौनसा ब्युटि प्रोडक्ट लगते हैं कभी कौनसा पर कई बार इनका भी साइड इफेक्ट हो जाते है

0
108
Mallika Rao Beauty

जयपुर । सुंदर निखरी हुई त्वचा किसको नहीं चाहिए आज हर कोई सुंदर निखरी हुई स्किन का कायल है कोई लड़का हो या लड़की हो महिला हो या कोई भी हो हर किसी को खूबसूरत स्किन चाहिए और इसके लिए वह बहुत कुछ अपनाते हैं कभी कौनसा ब्युटि प्रोडक्ट लगते हैं कभी कौनसा पर कई बार इनका भी साइड इफेक्ट हो जाते है और स्किन सुंदर होने की जगह बिगड़ जाती है जो की बिलकुल भी अच्छी बात नही है क्योंकि स्किन पर किसी भी तरह का केमिकल काम में लेना अच्छा नही होता ।

आज हम बात कर रहे बिना किसी ब्यूटी  प्रोडक्ट के स्किन को निखारने के बारे में , यह कहते तो आपने बहुत लोगों को सुना होगा की बाहर का केमिकला नही लगाना चाहिए इसके साथ में वह आपको यह भी बता देते हैं की किन हर्बल चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए । यह बहुत ही जरूरी है इत्यादि इत्यादि , पर आज हम आपको कुछ भी लगाने के बारे में नही बताने जा रहे हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं की बिना किसी चीजों के स्किन पर इस्तेमाल किए बिना भी आप स्किन को कैसे चमक दर और सुंदर बना सकते हैं ? आइये जानते हैं इस बारे में ।

आपको करना यह है की आपको कुछ चीजों का सेवन बिलकुल कम या बंद कर देना है ऐसा करने से आप स्किन की कई परेशनियों से बच सकते हैं ।

वाईट ब्रेड का सेवन बहुत ज्यादा करने से हमारे सहरीर में इंसुलिन का लेवल बढ़ जाता है जिसके कारण हमारे शरीर में ऑइल बहुत जादा बढ़ जाता है और हमारी स्किन को सांवला पन घेर लेता है ।

कॉफी बहुत ज्यादा पीने से कैफीन की मात्रा बॉडी में से जरूरी तत्वों को सोखने लगता है जिसके कारण लोगों को कालेपन की परेशानी और साँवले हो जाने की परेशानी होने लगती है ।

बहुत ज्यादा मात्रा में चीनी का सेवन करने से भी यह परेशानी  हो जाती है इसलिए छनी का सेवन बहुत ही सोच समझ कर करना चाहिए । चीनी को तो वैसे भी सफ़ेद जहर कहा गया है इसका इस्तेमाल जितना कम हो सके उतना कम करना चाहिए ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here