भारत के ये स्थल बनाएंगे आपकी अक्टूबर यात्रा को शानदार

0
250

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि पर्यटन के क्षेत्र में भारत किसी जन्नत के कम नही हैं। यहां की जलवायु और पर्यटन स्थल पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि आपको भारत में असंख्य प्राचीन किले, महल, मंदिर, मस्जिद, मकबरे, उद्यान आदि देखने को मिलते हैं। भारत में घुमने के लिहाज से अक्टूबर का महीना ज्यादा सही माना जाता है क्योंकि यह मॉनसून और सर्दियों के बीच का समय होता है। इस समय में मौसम बेहद खुशनुमा रहता है।

आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि आप अक्टूबर के महिने में भारत की किन किन जगहों की सैर कर सकते हैं।

1 बीर बिलिंग
आपकी जानकारी के लिए बात दें कि आप अक्टूबर के महीने में अपने दोस्तों या परिवार के साथ बीर बिलिंग की सैर का प्लान बना सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि बीर-बिलिंग, भारत के हिमाचल प्रदेश का एक खूबसूरत पर्यटन स्थल है। जो कि प्रकृति प्रेमियों और एडवेंचर प्रेमियों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह स्थल पैराग्लाइडिंग के लिए जाना जाता है। यहां पर जातकर आप पैराग्लाइड़िंग का मजा ले सकते हैं।

2 लाहौल स्पीति
आपकी जानकारी के लिए बात दें कि अगर आप अक्टूबर में अपने दोस्तों तथा परिवार के साथ कहीं घुमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति का प्लान बना सकते हैं। अक्टूबर में घुमने के लिए यह स्थल किसी जन्नत से कम नहीं है।

यहां पर आप रोमांच का भरपूर आनंद ले पाएंगे। बता दें कि पीन वैली नेशनल पार्क यहां के सबसे खास जीव उद्यानों में गिना जाता है। जहां साल भर सैलानियों का आगमन लगा रहता है। आप यहां पर च्रदाताल, सूरज ताल, पिन वैली राष्ट्रीय उद्यान, धनकर, ताबो मठ आदि जगहों को देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here