आपकी लगजरी कार बन रही है आपके बीमार होने का कारण

आज कल कार हर किसी के पास मिलती है । हर किसी की पहली ख़्वाहिश यही होती है की नौकरी लगते ही वह कार लें और जो नही लेता है उनकी परेशानी केब सर्विस ने हल कर रखी है

0

 

जयपुर । आज कल कार हर किसी के पास मिलती है । हर किसी की पहली ख़्वाहिश यही होती है की नौकरी लगते ही वह कार लें और जो नही लेता है उनकी परेशानी केब सर्विस ने हल कर रखी है । काही भी आना जाना हो कुछ भी काम हो एक बटन दबाय और आपकी इच्छानुसार कार हाजिर हैं ।

पर क्या आप जानते हैं की आपकी कार आपके लिए बीमारियों का घर बन रही है । इस बात की जानकारी आपको जरा भी नही है आइये आज हम आपको बताते हैं की कैसे यह आपकी प्यारी कार आपके लिए हाहाकार बन रही है । आइये जानते हैं इस बारे में ।

शोध के मुताबिक, कार के केबिन में कुछ हानिकारक कणों की मात्रा ज्यादातर उच्च स्तर की होती है, जो आपको बीमार कर सकती हैं इसलिए जितना हो सके कार का कम से कम इस्तेमाल करें।

तनाव, डिप्रेशन और अन्य मानसिक समस्याएं आज भारत की सबसे बड़ी परेशानियां बन गई है, जिसका एक कारण आपकी कार भी है। दरअसल, ऑफिस से घर आते समय ज्यादातर लोग कैब या कार का यूज करते हैं। वहीं अगर ट्रैफिक हो तो उन्हें और भी ज्यादा समय लग जाता है।  इससे धीरे-धीरे फ्रस्ट्रेशन बढ़ता है और आप डिप्रेशन की तरफ बढ़ने लगते हैं।

ऑफिस के बिजी शेड्यूल की वजह से अक्सर कार में ही खाना खा लेते हैं, ताकि समय की बचत हो जाए। मगर आपकी यह गलत आदत कार में बीमारी फैलाने वाले बैक्टीरिया पैदा करती हैं। ऐसे में हमेशा कार से बाहर आकर ही खाना खाएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here