आपकी हेल्दी आदत भी फेर सकती है आपकी मेहनत पर पानी , व्यायाम के साथ माउथ वॉश का उपयोग न करें भूल कर भी

व्यायाम करना हमारी अच्छी सेहत के लिए बहुत ही जरूरी है । आज जिस तरह की हमारी जीवन शेली हो चली है की हम खानपान और रहन सहन में बहुत लापरवाही बरत रहे हैं जो की हमको बीमार बना रहा है ।

0

 

जयपुर । व्यायाम करना हमारी अच्छी सेहत के लिए बहुत ही जरूरी है । आज जिस तरह की हमारी जीवन शेली हो चली है की हम खानपान और रहन सहन में बहुत लापरवाही बरत रहे हैं जो की हमको बीमार बना रहा है । ऐसे में यही ही एक तरइका बचता अहै जो की हमको बीमारियों से बचा सकता है हमको सव्स्थ रखटा है ।

लोग व्यायाम अलग अलग तरह से करते हैं जैसे कुछ लोग योगा  कुछ वर्जिशगा करना पसंद करते ह , कुछ जिम जाना पसंद करते हैं । कोई सिर्फ घूमना वॉक करना ही पसंद करते हैं । पर इन सभी के साथ हमको कुछ परहेज भी करने बहुत जरूरी हो  जाते हैं । आज हम उनमे से ही एक परहेज की बात कर रहे हैं ।

हम सभी ओरल हेल्थ का ध्यान रखते हुए कोई न कोई आदत अपनाते हैं । कई लोग फ्लाक्स करने की तो कुछ माउथ वॉश की । जो लोग माउथ वॉश काम में लेते हैं या जो लोग व्यायाम भी करते हैं और माउथ वॉश भी काम में लेते हैं उनको सावधान हो जाने की बहुत जरूरत है ।

माउथ वॉश में जो जीवाणुरोधि पाया जाता है वह हमारे रकचाप को बढ़ाने का काम करता है । यह पाया गया एक अध्ध्यन में । उसमें जो लोग व्यायाम करते थे उनको माउथ वॉशकाम में लेने को कहा गया और यह देखा गया की जिन लोगों का रक्तचाप व्यायाम करने के बाद 2.0 था वही ही माउत्ढ़ वॉश को काम में लेने तुरंत बाद बढ़ कर 5.0 हो गया । इसलिए जो भी लोग इसका इस्तेमाल करते हैं उनको सावधान हवन की बहुत जरूरत है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here