आपके शहर की हर खबर बताएगा ‘इनयूनी’, जानिए इसके बारे में !

0
205

अपने घर से दूर रहने वाले सभी लोग अपने गृह नगर की खबरों, घटनाओं को जानना चाहते हैं। उनकी इसी जरूरत को देखते हुए ‘इनयूनी’ प्लेटफार्म बनाया गया है। इसकी सहायता से आप अपने शहर की हर छोटी-बड़ी खबर से रूबरू हो सकते हैं। नोएडा स्थित एमिटी विश्वविद्यालय के ‘एमिटी इंक्यूबेटर केंद्र’ की सहायता से छोटे शहरों से आए चार युवाओं ने ‘इनयूनी’ प्लेटफार्म तैयार किया है। ये एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसकी सहायता से देश के हिंदी भाषी राज्यों के द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों की सभी छोटी-बड़ी खबरों, घटनाओं की जानकारी रखी जा सकती है। इनयूनी ने इसके लिए लगभग 15 स्थानीय, राष्ट्रीय समाचार प्रदाताओं से करार किया है।

इनयूर्नी के सह संस्थापक शशांक शेखर राय ने बताया, “इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर पर आईएन और इसके बाद शहर का नाम लिखकर (जैसे- ‘आईएनलखनऊ’) उस एप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको अपने शहर की छोटी-बड़ी सभी घटनाओं की जानकारी मिलती रहेगी।”

डिजिटल प्लेटफार्म के सह-संस्थापक अब्दुल्ला हक ने बताया, “हम इनयूनी में जल्द ही एक नया फीचर जोड़ने जा रहे हैं जिसके तहत इसके उपभोक्ता भी ‘रियल टाइम जर्नलिज्म’ कर सकते हैं। वे अपने सामने हो रही किसी घटना का वीडियो, उसकी तस्वीर या खबर लिखकर अपलोड कर सकेंगे। जिससे इसमें उनकी भी सक्रिय भागीदारी हो सकेगी।”

उन्होंने बताया कि यह एप फिलहाल देश के लगभग 65 हिंदीभाषी शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है तथा वे जल्द ही इसका विस्तार करेंगे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here