WhatsApp एंड्रॉयड ऐप में आपको जल्द बदलाव देखने को मिलेगा

व्हाट्सऐप में आपको समय समय पर बदलाव देखने को मिलते हैं। यानी कि कंपनी ऐप को अपडेट करती रहती है। अब कंपनी व्हाट्सऐप में नया फीचर लाने वाली हैं।

0
122

व्हाट्सऐप में आपको समय समय पर बदलाव देखने को मिलते हैं। यानी कि कंपनी ऐप को अपडेट करती रहती है। अब कंपनी व्हाट्सऐप में नया फीचर लाने वाली हैं। आने वाले फीचर के बाद से सुरक्षा कि दृष्टि यूजर्स के लिए अच्छी साबित हो सकती हैं। हम जिस फीचर की बात कर रहे है वो फीचर फिंगरप्रिंट लॉक फीचर हैं। इसको जल्द ही उपलब्ध कराए जाने की बात सामने आयी है इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताते है।

आपको जानकारी के लिए बता  दे कि इस फीचर को पहले ही आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया हैं। यह फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.19.221 के साथ आ रहा हैं। यह अभी डिफॉल्ट में डिसेबल्ड है। यूजर इस फीचर को सेटिंग्स में जाकर इनेबल कर सकते है। इस फीचर से यूजर्स को पहले से ज्यादा सुरक्षा मिल गई हैं।

बता दे कि इस फीचर के लिए शो कंटेंट इन नोटिफिकेशन्स का आफशन जोड़ा गया हैं। यानी कि इससे यूजर्स ही तय कर पायेंगे कि फिंगरप्रिंट लॉक को चालू करने के बाद मैसेज को दिखा सकते हो या फिर नही। अगर आपने अपनी ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर लिया है तो इस फीचर का फायदा उठा सकते हो।

इसको अनेबल करने की विधि हम आपको बतायेंगे। इसके लिए आपको सबसे पहले यूज़र्स को व्हाट्सऐप सेटिंग्स में जाना होगा इसके बाद अकाउंट में और इसके बाद आपको यहां प्राइवेसी का आफशन में जाना होगा, इसके बाद आपको फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर दिखाई देगा। जिसका अनेबल कर सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here