आपकी सिगरेट पीने की आदत हो जाएगी फुर्र बस अपना लें ये आसान से घरेलू नुस्खा

आज कल सिगरेट पीना लोगों के लिए बहुत ही शान की बात हो गई है । लड़का हो या लड़की आज कल सभी इस मौत के सामान को बेखौफ अपना रहे हैं ।

0

जयपुर । आज कल सिगरेट पीना लोगों के लिए बहुत ही शान की बात हो गई है । लड़का हो या लड़की आज कल सभी इस मौत के सामान को बेखौफ अपना रहे हैं । साथ ही बहुत से लौग ऐसे भी हैं जो इसको दिन में 20-25 तक पी जाते हैं ।

इस शौक के कारण कई लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं । पर कई लोग ऐसे भी हैं जो इस आदत को छोड़ना चाहते हैं पर कबभी उनके मन में उनकी लत ज्यादा भारी पद जाती है तो कभी उनका लत दूर करने का ज्ञान उनको ऐसा नहीं करने देता है क्योंकि उनको इसकी सही जानकारी नहीं होती है आज हम आपको इस बीमारी को खुद से दूर करने का तरीका बताने जा रहे हैं । आइये जानते हैं क्या है वह तरीके ?

सिगरेट पीने और तंबाकू खाने से फेफड़ों का कैंसर, मुंह का कैंसर और कई दूसरी जानलेवा बीमारियों का खतरा बना रहता है। लिहाजा सिगरेट की लत छुड़ाने के लिए दालचीनी को बारीक पीस लें और उसमें शहद मिला लें। जब भी सिगरेट पीने का मन हो तो दालचीनी और शहद के इस मिश्रण का सेवन करें।

अदरक और आंवला को कद्दू-कस कर उसे सुखा लें और नींबू और नमक डाल कर डिब्बे में भरकर हमेशा अपने साथ रखें। जब भी सिगरेट पीने की तलब लगे, आप थोड़ी थोड़ी देर पर इस पेस्ट का सेवन कर सकते हैं।

अजवायन और सौंफ को बराबर क्वॉन्टिटी में और इन दोनों से आधी क्वॉन्टिटी में काला नमक मिलाकर बारीक पीस लें। फिर इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर रातभर रख दें। सुबह इसे गर्व तवे पर हल्का भून लें और फिर एयर टाइट कंटेनर में बंद करके रखें। जब भी सिगरेट पीने का मन हो तो इस चूर्ण को चूस लें। सिगरेट की लत छूट जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here