इस नई सुपरकार को देख हैरान रह जाएंगे आप, 2.3 सेकंड में पकड़ लेती है 100 की रफ्तार

0
39

जयपुर। दुनियाभर में सुपरकार्स के दिवाने किसी भी कीमत में ये कार्स खरीदने को उतारले रहते है। सुपरकार्स अपने अनोखे लुक और बेमिशाल पावर क्षमता के कारण बाजार में पसंद भी की जाती है। अगर आप भी सुपरकार्स के दिवाने है तो आज हम आपके लिए एक खास सुपरकार लेकर आए है।

इस कार को इंग्लैंड की कंपनी अल्टिमा ने अल्टिमा आरएस नाम के साथ तैयार किया है। यह रेसिंग कार से प्रेरित है, लेकिन रोड लीगल यानी आम सड़कों पर चलाने के लिए उपयुक्त है। हाल ही में इस कंपनी ने गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में इस शानदार कार से दुनिया को रूबरू कराया है। यह सुपरकार महज 2.3 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर लेती है।

इस नई अल्टिमा आरएस सुपरकार में कई इंजन ऑप्शन दिए है। इसमें सबसे दमदार मॉडल 1200 एचपी का है। वहीं इस सुपरकार का एंट्री लेवल मॉडल 6.2 लीटर वी8 इंजन है जो मैक्सिमम 480 एचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं इसका दूसरा मॉडल एल4 6.2 लीटर वी8 इंजन है जो कि इसे 650 एचपी की पावर देता है। इसके अलावा इस सुपरकार में एक और एलटी5 6.2 लीटर वी8 इंजन दिया गया है जो कि 800 एचपी की पावर जनरेट करता है।

इस सुपरकार को तैयार करने वाली कंपनी के अनुसार, अल्टिमा आरएस एक रियल ड्राइवर  कार है यानी इसे आम सड़कों पर भी किसी आम ड्राइवर द्वारा भी चलाया जा सकता है और यही कारण है कि इसमें 6-स्पीड मैन्युअल शिफ्ट गियरबॉक्स और क्लच पैडल दिया गया है। यह कार अपनी 1200 एचपी पावर मॉडल के साथ मैक्सिमम 400 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here