दुनिया के इन अजीबो-गरीब मोटरसाइकिलों को देख हैरान रह जाएंगे आप

0
80

जयपुर। आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी अजीबो-गरीब मोटरसाइकिलों के बारे में बताने जा रहे है जिसका लुक आपको रोमांचित करने के साथ ही सोचने पर भी मजबूर कर देगा। ये मोटरसाइकिलें ना सिर्फ देखने में अजीब है बल्कि इनकी कार्यक्षमता, रफ़्तार और कीमत भी काफी निराली है ।

इस इलेक्ट्रिक सूटकेस स्कूटर को देखकर आपको पहली बार में तो विश्वास ही नही होगा कि यह एक बाइक है। किसी कंप्यूटर के सीपीयू की तरफ दिखने वाली यह बाइक बेहद ही शानदार है। यह दुनिया की सबसे अजीब सूटकेस स्कूटर है जिसमें स्कूटर इलेक्ट्रिक इंजन उपयोग किया गया है। इस बैटरी का स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 80 मील तक का सफर तय कर सकती है। इस स्कूटर की कीमत करीब 4 हजार डॉलर के आसपास है।

पोर्टलैंड की कंपनी राइनो ने इस इलेक्ट्रिक यूनिसाइकिल को पेश किया है जो दुनिया की वंडर बाइकों में शामिल है। देखने में बेहद खूबसूरत इस बाइक को चलने के लिए ईंधन की जरुरत नहीं है और ना ही यह बाइक वातावरण को प्रदूषित करती है। इसमें इस्तेमाल किया गया बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 20 मील का सफर तय कर सकती है। इंटरनेशनल मार्केट में इस बाइक की कीमत 3 हजार डॉलर रखी गई है।

ऑस्ट्रिया की टॉप बाइक निर्माता कंपनियों में शामिल बीआरपी रोटेक्स द्वारा इस बीआरपी कैन-एम स्पाइडर आर-एस का निर्माण किया है। इस खूबसूरत बाइक में कंपनी ने तीन पहियों का इस्तेमाल किया है। इस बाइक में पावर जनरेट करने के लिए 999 सीसी का पावरफुल इंजन दिया गया है। इस बाइक की कीमत 20 हजार डॉलर के आसपास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here