ऐसा गांव जहां सूरज खुद जमीन पर उतरकर फैलाता है रोशनी, बिना इस अंग के जीते हैं लोग और चलते हैं हवा में!

0
558
village -3

यूं तो दुनिया भर  में कई ऐसी अजीब चीजें मौजूद है जो आपको हैरान में डालने का काम करती हैं , ऐसे कुछ गांवो के बारे में आपको बताते हैं जिनके बारे ंमें जानकर आप भी हैरान रहे जाएंगे। इन गांवों किसी का अपना सूरज है तो किसी गांव के घर  पर दरवाजे नहीं है ।

ये भी पढ़ें — ये वो ऐतिहासिक पैलेस जहां कभी महात्मा गांधी को नजरबंद किया गया था

कुंग-फू गांव-

village-2

यहां  गांव चीन की  खूबसूरत वादियो में बसा है जो Ganxi Dong के नाम से जाना जाता है और कहा जाता है कि इस गांव में हर व्यक्ति को  कुंग-फू गांव  आता है।

ये भी पढ़ें — भूल जाओगेे शिमला, मनाली और नैनीताल, जो एक बार जाएगा लवासा मेरे यार

सबसे ज्यादा बारिश का गांव –

Mawsynram 

ये भी पढ़ें —  यहां देखने को मिलता है प्रकृति का अद्भुत चमत्कार, हर घूमने वाला भाव विभोर हो उठता है

ये गांव भारत के मेघालय में बसा हुआ जिसे Mawsynram के नाम से जाना जाता है और इस गांव में ज्यादा  बारिश होती है । बताया जाता है कि पूरे साल में यहां 38.9  फीट बारिश दर्ज की जाती है, और यहां के लोगों ने मौसम के अनुरुप ही खुद को ढाल रखा है।

किडनी गांव–

village-people

ये भी पढ़ें —  ये है भूतिया जंगल जहां लोग घूमने नहीं बल्कि आत्महत्या करने के लिए जाते हैं

नेपाल के एक गांव हर व्यक्ति के पास एक किडनी है, गरीबी के वजह से यहां के लोग मात्र 2000 रुपए में अपनी किडनी को बेच देते हैं ।

खुद का सूरज-

village-with-sun

इटली का ये बड़ा ही अजीब गांव हैं जिसका अपना खुद का सूरज है, ये गांव Viganella नाम से जाना जाता है । और ये गांव पहाड़ियों के बीच बसा हुआ है इस वजह से सूरज ही नहीं दिख पाता है । और यहां रहने वाले लोगों ने इस समस्या का समाधान  बहुत ही सरल तरीके से किया है । उन्होंने रिफलेक्टर का इस्तेमाल किया है जिससे सूरज की रोशनी टक्कर आसानी से गांव तक आ जाती है।

 बिना दरवाजों के घर —
door-less-houses-
महाराष्ट्र के में शनि शिंगणापुर के नाम से जाने वाले इस गांव मेें घर मेें दरवाजे नहीं है , और कहा जाता है कि इस गांव में कभी चोरी भी नहीं होती है ।

ट्रेवल से जुड़ी ख़बरों की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. 

अभी LIKE करें – समाचार नामा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here