पुणे की इस खबर को जान चौंक जाएंगे आप, हेलमेट का किया गया अंतिम संस्कार, बड़े-बड़े राजनेता हुए शामिल

0
61

जयपुर। हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे से एक ऐसी घटना सामने आई जिसे सुन आप हैरानी में पड़ जाएंगे। जी हां, पुणे शहर में आम नागरिकों द्वारा हेलमेंट का अंतिम संस्कार किया गया जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। इस अंतिम संस्कार में सबसे खास बात रही कि इसमें कई बड़े राजनेता भी शामिल हुए। इस खबर के बाद सभी लोगों द्वारा सोचना लाजमी है कि आखिर इस हेलमेंट में ऐसा क्या खास था कि इसका अंतिम संस्कार तक करना पड़ गया।

दरअसल हाल ही में पुणें शहर में पुलिस द्वारा दोपहिया वाहन सवारों के लिए हेलमेट का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया था। तब से, पुणे की शहर का एक बड़ा हिस्सा इस नए कानून का विरोध कर रहा है। आपको बता दें कि पुणे पुलिस द्वारा इस नए कानून 1 जनवरी 2019 से लागू किया गया है ।

पुलिस द्वारा अब तक मोटर चालकों को नए अनिवार्य हेलमेट नियम का पालन नहीं करने के लिए 9,500 से अधिक के जुर्माने लगा चुकी है। इसके बाद पुणे के एक समूह हेलमेट शक्ति विरोधी कृति समिति ने इस नियम का विरोध करने के लिए हेलमेट के अंतिम संस्कार समारोह का आयोजन किया।

इस पूरे आयोजन की अगुवाई शिवसेना के एक नेता महादेव बाबई द्वारा किया जा रहा था। इस आयोजन के दौरान उन्होंने पुलिस प्रशासन की जमकर खिंचाई की और सभी दोपहिया वाहन सवारों के लिए हेलमेट अनिवार्य कर दिए जाने को अनुचित करार दिया। इस नवगठित समिति के प्रमुख के अनुसार, राजमार्गो के लिए हेलमेट अनिवार्य किया जा सकता है लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा शहर की सीमा के अंदर लागू नही करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here