दो दिन के प्रयोग से, हो जायेंगे 10 साल जवान

ज़्यादातर यह भी देखा गया है की जो लोग ऐसे ब्युटि प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं उनको साइड इफ़ेक्ट्स को भी झेलना पड़ता है जो की हमारी स्किन और स्वास्थ्य के लिए बिलकुल भी अच्छा नही है

0
99

जयपुर । सुंदर ,जवान, और चमकती हुई त्वचा हर किसी को चाहिए , आज कल की व्यस्तता और प्रदूषण के चलते हमारी स्किन दिनों दिन डल होती जा रही है जिसकी वजह से हम समय से पहले ही बुजुर्ग दिखने लगते हैं जो की हमें शर्मिंदगी का भी अहसास करवाता है इतना ही नही समय से पहले ही थका हुआ भी महसूस करते हैं । आज के समय में झुर्रियों और समय से पहले ही बूढ़ा दिखने की समस्या ज्यादा तर लोगों को हो रही है ।

कौन नहीं चाहता की वह खूबसूरत और जवान दिखे और इस खूबसूरती को पाने के लिए लोग बहुत से ब्युटि प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं पर ज़्यादातर यह भी देखा गया है की जो लोग ऐसे ब्युटि प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं उनको साइड इफ़ेक्ट्स को भी झेलना पड़ता है जो की हमारी स्किन और स्वास्थ्य के लिए बिलकुल भी अच्छा नही है ।

आज हर कोई चाहता है की उसकी स्किन जितनी उम्र है उससे कम ही दिखे 30 साल के बाद स्किन बहुत ही डल होने लगती है और हर कोई चाहता है की उसकी स्किन 20 साल की उम्र जीतने लोगों जैसी लगे और इसके लिए वह बहुत कुछ अपनाते हैं कभी क्या लगते हैं कभी क्या लगते हैं ,आज हम आपको कुछ भी लगाने को नही कहेंगे आज आपकी स्किन को जवान बनाने के लिए हम आपको एक ड्रिंक का सेवन करने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको आप घर पर आसानी से बना सकते हैं और उसका सेवन आपको बस कुछ ही दिन में बहुत ही खूबसूरत स्किन तोहफे में देगा आइये जानते हैं की क्या है वह ड्रिंक कैसे बनती है वह ?

आधा बड़ा चम्मच काली मिर्च पावडर एक चौथाई कप हल्दी का पाउडर और आधा गिलास पानी।अब इन सब सामाग्री को एक बर्तन में डाल कर एक साथ मिलाकर आंच पर पकाने के लिए रख दें इन सबको तब तक पकाना है जब जात की यह एक गाढ़ा पेस्ट बन कर तैयार नही हो जाए । अब आपको एक चौथाई चम्मच पेस्ट ले एक कप बादाम दूध, एक बड़ा चम्मच नारियल का तेल और एक बड़ा चम्मच शहद लेना है और इन सभी को एक साथ डाल कर पकाना है उसके बाद इसका सेवन करें यह आपकी स्किन को बहुत सुंदर और जवान बना देगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here