इऩ वाहनों के साथ आप यात्रा कर सकते है वो भी मात्र 1रु प्रति मिनट के हिसाब से

0

जयपुर। लखनउ में एक रोचक मामला सामने आया है, यहां आप निकट भविष्य में स्टेशन तक के लिए फेरी ले सकते है और आपको बस एक रुपय प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज किया जायेगा।

आपको बता दें, लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन बेंगलुरु की एक निजी कंपनी के साथ बातचीत कर रहा है ताकि बेंगलुरु, दिल्ली, पुणे, मुंबई और भुवनेश्वर की तर्ज पर शहर में मेट्रो के लिए फीडर सेवा के रूप में ई-स्कूटर उपलब्ध कराया जा सके। स्कूटर की अधिकतम गति 25 किमी / घंटा है और उन्हें चलाने के लिए कोई लाइसेंस और हेलमेट की आवश्यकता नहीं है। यात्री प्रति मिनट न्यूनतम 1 रुपये की लागत से ई-स्कूटर किराए पर ले सकते हैं।

इस सेवा का उपयोग करने के लिए,  आपको प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करना होगा और जीपीएस के माध्यम से निकटतम स्कूटर का पता लगाना होगा। एक बार स्थित हो जाने पर, उपयोगकर्ता को वाहन को अनलॉक करने के लिए क्यूआर कोड प्राप्त करने के लिए रु .250 वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना होगा। सेवा का लाभ उठाने के बाद, ऐप राशि की गणना करेगा और बिल प्रदर्शित करेगा।

ई-वॉलेट के माध्यम से भुगतान किए जाने के बाद, रिफंडेबल शुल्क उपयोगकर्ता के खाते में वापस जमा किया जाएगा। यात्री घर से मेट्रो स्टेशन तक निकटतम स्थान से स्कूटर ले जा सकते हैं। पार्किंग स्थल उपलब्ध नहीं होने पर उपयोगकर्ताओं को स्कूटर को पार्किंग स्थल या सड़क के किनारे उचित स्थान पर खड़ा करना होगा।

गौरतलब है कि इस तरह कि सुविधा का फायदा हर कोई उठाना चाहेगा। अगर इस तरह की सुविधा लखनउ में उपलब्ध होगी तो ये लोगो के लिए काफी फायदेमंद होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here