चावल के आटे से पा सकते हैं स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा

0

चेहरे पर पिपंल्स और मुहासे की समस्या बहुत ही आम हो चूका है, पर ये आम नजर आने वाली समस्या हमारे चेहरे की खुबसूरती को कम कर देता है। इस से छुटकारा पाने के लिए लोग अलग-अलग उपाये करते है, कुछ लोग महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का उपयोग करते है तो कुछ लोग घरेलू उपायों पर भरोसा करते है। इन्हीं में से एक घरेलू उपाय है, पिपंल्स और मुहासे को हटाने के लिए चावल के आटे का प्रयोग करना।

चावल को त्वचा का देखभाल करने वाला माना जाता है। चावल में मौजूद विटामिन, मिनरल, पोषक तत्व चेहरे पर चमक लाने में मदद करते है और  चेहरे से काले धब्बों को हटाते है। चावल में मौजूद एंटी-इंफ्लामेट्री गुण त्वचा में मौजूद बैक्टीरिया को खत्म करते है, साथ ही चेहरे के लिए मॉइश्चराइजर का भी काम करते है।

 

राइस पैक बनाने का तरीका;

राइस पैक बनाने के लिए 1 चम्मच चावल का आटा लें, उसमें उतना ही कॉर्नफ्लार मिलाएं और उसे चावल के पानी के साथ पेस्ट बना लें।

इस मिश्रण को हफ्ते में 2 से 3 बार अपने चेहरे पर लगाएं।

चेहरे पर इसके इस्तेमाल से चेहरा चमकदार, स्वस्थ और  मुलायम बनता है।

चावल के आटे का उपयोग आप बॉडी स्क्रब की तरह भी कर सकते है। इसका उपयोग करने के लिए 1 चम्मच चावल के आटे में थोङा सा शहद और नारियल का तेल मिलाएं। इसका उपयोग नहाते समय करें, इसे अपने पूरे शरीर पर मलें और फिर ठंडे पानी से धो लें। कुछ दिनों के उपयोग के बाद आप अपनी त्वचा में अंतर देख सकते है। इससे आपके शरीर के त्वचा का रूखापन दूर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here