आप भी परेशान है पतले बालो से तो अपना लें यह तरीका

आज कल बालों को लेकर व्किसी को परेस्झान देखा जा रहा है । ऐसा नही है की यह परेशानी सिर्फ बड़ी उम्र के लोगों को हो रही है । बालों को लेकर परेशानी आज कल टीनेजर्स में तक देखि जा रही

0
233

जयपुर । आज कल बालों को लेकरहर किसी की परेशान देखा जा रहा है । ऐसा नही है की यह परेशानी सिर्फ बड़ी उम्र के लोगों को हो रही है । बालों को लेकर परेशानी आज कल टीनेजर्स में तक देखि जा रही है । खास कर बारिश के मौसम में ।
आज हम बात कर रहे हैं की जो लोग पतले बालों से परेशान है उनको क्या करना चाहिए ? आज के समय में लोगों को बालों के पतले होने की परेशानी बहुत ज्यादा देखो जा रही है । ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं की इस परेशानी से उभरने के लिए आपको क्या करना चाहिए आइये जानते  हैं इस बारे में ।
अगर आप पतले बालों से परेशान हैं तो वॉल्यूमाइजिंग और क्लींजिंग शैम्पू का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपको पतले बालों से निजात मिल जाएगी। आप नार्मल शैम्पू को प्रयोग में ले रहे हैं तो उसे तुरंत बदल दें।
यदि आपको अपने बालों में कंडीशनर करना पसंद करते हैं तो इसे पूरे बालों में लगाएं। इसके अलावा आप बालों को धोने के बाद सीरम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने बालों को धोने के बाद पहले आगे की तरह लाकर सुखाएं। इसके बाद जब कुछ गीले रह जाएं तो ब्लो ड्रायर का उपयोग करके बालों को सुखा लें। सबसे आखिर में बालों को सुलझा लें।
बालों पर ब्लो ड्रायर का उपयोग करने के बाद आप वेल्क्रो रोलर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप वेल्क्रो रोलर्स का 15 से 20 मिनट तक इस्तेमाल करें। इससे पतले बालों से छुटकारा मिलता है।
ऐसा देखा जाता है कि पतले बालों के पीछे डायट भी एक कारण है। पतले बालों से निजात पाने के लिए शैंपू, कंडीशनर और हेयर ट्रीटमेंट के साथ-साथ आयरन रिच खाने का भी सेवन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here