आप भी बनाने जा रहे हैं एब्स तो जान लें यह जरूरी बातें

हर कोई चाहता है की उनकी फिटनेस गोल लिस्ट में एब्स बनाना भी नंबर एक पे रहे । पर क्या एब्स बनाना इतना आसान है । या यह सिर्फ एक्सर्साइज से ही बन जाते हैं

0
78

जयपुर । आज कल फिटनेस के साथ साथ एब्स बनाने का भी चलन बढ़ चला है । लड़के हो या लड़कियां सभी एब्स बनाने के पीछे पागल है । हर कोई चाहता है की उनकी फिटनेस गोल लिस्ट में एब्स बनाना भी नंबर एक पे रहे । पर क्या एब्स बनाना इतना आसान है । या यह सिर्फ एक्सर्साइज से ही बन जाते हैं ? क्या करना होता है क्या नही इससे जिडी कई बाते हैं जिंका लोगों को जरा भी पता नहीं होता है ।
ऐसे में आज हम आपको इसी से जुड़ी खुच खास जानकारी के बारे में बताने जा रहे हैं । आज हम आपको बताने जा रहे हैं की जो लोग एब्स की तरह अपना रुझान रख रहे हैं उनको क्या क्या करना चाहिए । आइये जानते हैं क्या किया जाना क्ष्चहिए एब्स के लिए ?
एब्स की एक्सर्साइज रोजाना नहीं :- बहुत से लोग भूल जाते हैं कि एब्स शरीर की अन्य मांसपेशियों की तरह होती है। उन्हें शरीर की अन्य मांसपेशियों की तरह ठीक होने के लिए आराम और समय की भी आवश्यकता होती है । इसलिए लगातार एब्स एक्सर्साइज ना करें ।
केवल क्रंच और सिट-अप्स का अभ्यास कर रहे हैं तो यह सही नहीं है ।मांसपेशियों को ओवरट्रेन करने से आपको बेहतर परिणाम नहीं मिलेंगे। बेहतर परिणाम के लिए प्लांक और बर्ड डॉग जैसी एक्सरसाइज भी करें।
एक बात का खास ध्यान रखें । एब्स की एकसरसाइज़ अपने मन मुताबित नहीं करें हमेशा प्रो[पर ट्रेनिंग के साथ ही ऐसा करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here