आप भी जा रहे हैं योगा के लिए कपड़े खरीदने तो जरूर ध्यान में रखें इन बातों को

योगा करने का असल कारण हमारी फिटनेस और सांस के आवागमन को सही करना और ब्लड सक्यूलेशन को सही करने का होता है

0
100

जयपुर । योगा करने का असल कारण हमारी फिटनेस और सांस के आवागमन को सही करना और ब्लड सक्यूलेशन को सही करने का होता है । ऐसे में हमको उसके अनुसार कपड़े भी पहनना बहुत जरूरी होता है । पर कई लोगों को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं होता है की योगा के समय किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए ।

कई लोग या तो बहुत ज्यादा टाइट कपड़े पहन लेते हैं कभी बहुत ही ज्यादा ढीले यह दोनों की तरीके बहुत ज्यादा गलत है साथ ही फेब्रिक का भी सही चुनाव बहुत ज्यादा जरूरी होता है । आइये जानते हैं किन बातों का ध्यान में रख कर किया जाना चाहिए योगा के कपड़ों का चुनाव ?

हल्के, नैचरल फैब्रिक्स के और आसानी से पहने जाने वाले फैब्रिक्स पहनें। ऐसे कपड़े चुनें जो आपकी स्किन पर स्किन जैसे लगें। खादी और लिनेन के कपड़े योग के लिए बेस्ट माने जाते हैं क्योंकि इनमें एनर्जी ट्रांसफर आसान होता है। हाथ से बने और ऑर्गेनिक कपड़े योग के लिए काफी सही होते हैं।

टाइट कपड़े न खरीदें। ऐसे कपड़ें न खरीदें जिनमें कई कलर हों, वाइट, पीच या स्किन कलर चुनें।साथ ही आप लयकरा भी चुन सकते हैं । हाँ बहुत रंग बिरगे कपड़े नहीं पहने हमेशा वह कपड़े पहने जिनमें आपको हाथ पैर चलाने में जरा भी परेशानी का अनुभव ना हो । हमेशा सहज कपड़ों का चुनाव करें ।

महिलाओं के लिए हमेशा ट्रेक पेंट्स को पहनना मुश्किल होता है ऐसे में वह सुट्स भी तय कर सकतीं है आज हर तरह के कपड़े में हर तरह के सुट्स मौजूद हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here