आप भी भुला देना चाहते हैं अपनी प्यार की यादों को तो अपनाइए यह तरीके

हम सभी की जिंदगी में कोई न कोई होता ही हैं जिसको हम बहुत ज्यादा अपना मानते हैं । पर कई बार कुछ कारणों से हम उनके साथ  नही रह पाते हैं

0
165

जयपुर । हम सभी की जिंदगी में कोई न कोई होता ही हैं जिसको हम बहुत ज्यादा अपना मानते हैं । पर कई बार कुछ कारणों से हम उनके साथ  नही रह पाते हैं । कभी उनसे दूरी बन जाती है या हम उनको खो देते हैं । रिस्टोन की डोर बहुत ही कच्ची होती है । रिश्ते तब ही निभ पाते हैं जब रिश्तों को दोनों तरफ से निभाया जा सके ।

कुछ रिश्ते ऐसे भी होते हैं जहां पर एक इस रिश्ते को निभाने की अपनी जी तोड़ कोशिश करता है और एक उस रिश्ते को निभा पाने में असफल होता है । लोग रिश्ता तोड़ तो देते हैं पर जो उस रिश्ते को ही अपना सब कुछ मन कर जी रहा होता है उसको इस दर्द से  निकल्न्रे में पूरी जिंदगी लग जाती है । आज हम उसी गम को भूलने के कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं । आइये जानते हैं इस बारे में ।

नई आदतों को अपनाकर भी आप अपने प्यार और उनसे जुड़ी यादों को भूल सकते हैं। जब आप कोई नई आदत अपनाते हैं तो आपको उन चीजों में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि आपको फिर किसी और चीज को याद करने की आवश्यकता नहीं होती हैं।

जब किसी का ब्रेकअप होता है तो वो उन बातों में ही खोया रहता है। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिए जरूरी नहीं है कि आप रिलेशनशिप में रहें। अकेले रहकर भी आप अपनी जिंदगी का आनंद उठा सकते हैं।

अकेले रहना आपको आगे नहीं बढ़ने देता है। इसलिए कोशिश करें कि नई-नई जगहों पर जाएं ताकि आप नए लोगों से मिलें और नई जगहों के बारे में चीजें जानें। नई जगहों पर जानें से अपनी पुरानी यादों से भी आगे बढ़ने से मदद मिलेगी।


अपने दोस्तों से बात करें और उनसे अपनी परेशानी को शेयर करें ताकि आपका मन हल्का हो सके। उनको अपने अंदर चल रही बातों को समझाएं और बताएं कि आप परेशान हैं

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here