आपको भी है बालों को ब्लो ड्राय करने का शौक तो उससे पहले जान लें इसको इस्तेमाल करने का सही तरीका

आज कल फैशन का जमाना हर कोई अपने आप को हमेशा अप टू डेट बनाए रखना पसंद करते हैं  । लोग आज कल अपने बवालों को सँवारने के लिए ब्लो ड्रायर का ईस्तेमाल करते है ।

0
162

 

जयपुर । आज कल फैशन का जमाना हर कोई अपने आप को हमेशा अप टू डेट बनाए रखना पसंद करते हैं  । लोग आज कल अपने बवालों को सँवारने के लिए ब्लो ड्रायर का ईस्तेमाल करते है ।  हमको लगता है की इसका इस्तेमाल करना हमारे बालों को अच्छा बनाता है। पर यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं की असल में इसको इस्तेमाल करने का भी एक तरीका होता है तब जा कर कहीं यह बालों के लिये अच्छा बनता है ।

आज हम आपको इसी से जुड़ी खास जानकारी देने जा रहे हैं आज हम आपको इसको इस्तेमाल करने का सही तरीका बताने जा  रहे हैं जो की आपके बालों की खूबसूरती को बनाए रखने में बहुत ही लाभकारी होगा और आपके बालों के स्वास्थ्य को भी बनाए रखने में बहुत सहायक होगा ।

बालों पर बहुत ज्यादा ब्लो ड्राई करने से बालों में रुखेपन की समस्या हो जाती है। इससे सिर की त्वचा रूखी हो सकती है डैंड्रफ की दिक्कत हो सकती है। साथ ही बालों टेक्सचर खराब हो सकता है।

ब्लो ड्रायर के अधिक इस्तेमाल से बालों के झड़ने की समस्या हो सकती है। अगर आपके बाल पहले से रूखे और कड़े हैं तो आप बहुत जरूरत होने पर ही ब्लो ड्रायर का उपयोग करें। साथ ही बालों में ऑइलिंग जरूर करती रहें।hair

अगर किसी वजह से आपको बालों को रोज ही ब्लो ड्राई करना पड़ता है तो अपने बालों को पूरा पोषण देती रहें। इसके लिए समय-समय पर ऑइलिंग करने के साथ ही बालों पर हेयर पैक लगाती रहें। ताकि स्टाइल भी बना रहे और सिर पर बाल भी बचे रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here