कहीं आप भी तो नहीं करती है सिंदूर लगाते वक्त ये गलतियां, जानिए

0
50

आपको बता दें, कि हिंदू धर्म में सिंदूर को बहुत ही महत्व दिया जाता हैं हिंदू धर्म में ​विवाहित महिलाओं के लिए सिंदूर का विशेष महत्व होता हैं क्योंकि यह सुहाग की निशानी के रूप में जाना जाता हैं वही ऐसा भी कहा जाता हैं कि महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और सुख समृद्धि के लिए भी सिंदूर लगाती हैं मगर जाने अनजाने में महिलाए सिंदूर लगाते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिसका बुरा असर पति के भाग्य और जीवन पर भी पड़ता हैं वही हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार सिंदूर को सही तरीके से लगना बहुत ही जरूरी माना जाता हैं वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं सिंदूर से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण नियम और बातें, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि जब भी आप सिंदूर लगाए तो माता पार्वती का ध्यान जरूरी करें क्योंकि माता पार्वती ही अखंड सौभाग्यवती का वरदान प्रदान करती हैं। वही आजकल महिलाएं फैशन के चलते सिंदूर तो बस दिखा ने के लिए ही थोड़ा सा लगाती हैं जो सही नहीं माना जाता हैं आपकी इस आदत का भुगतान आपके पति को करना पड़ सकता हैं हिंदू शास्त्रों के अनुसार सिंदूर मांग में दिखाई भी देना चाहिए।

वही सुहागन महिलाओं को हमेशा ही नाक की सीध में सिंदूर लगाना चाहिए। टेढ़ा मेढ़ा सिंदूर लगाने से पति का भाग्य खराब हो सकता हैं। साथ ही साथ इससे पति हमेशा ही परेशानियों से घिरा रहता हैं वही अगर आप अपने पति की भलाई चाहती हैं, तो एक सीध में ही सिंदूर लगाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here