प्रधामंत्री मोदी ने शुभ मुहूर्त पर किया श्रीराम मंदिर का शिलान्यास

0

492 वर्षों के इंतज़ार के बाद पूरा हुआ सपना

492 वर्ष की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन हुआ। अयोध्या में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री राम मंदिर का भूमिपूजन किया। वर्षों के इंतज़ार के बाद आज करोड़ों देशवाशियों की इच्छा पूरी हुई। अयोध्या में श्री रामलला का भव्य मनीर देखना करोड़ों लोगो का सपना है जो अब साकार होगया है। भूमिपूजन के साथ अब मंदिर निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू हो जायेगा।

Shri Ram Mandir

आपको बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री राम मंदिर के लिए नींव में नौ शिलाएं रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिपूजन के लिए 12 बज कर 7 मिनट पर पहुंचे जिसके बाद 2 मिनट के अंदर ही भूमिपूजन का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया। भूमिपूजन के लिए शुभ मुहूर्त 12 बजकर 44 मिनट पर रखी गयी थी, लेकिन तय समय से पहले ही भूमिपूजन की शुरुवात की गई।

PM modi

श्री राम मंदिर भूमिपूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा संघ (RSS ) के प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं राजयपाल आनंदीबेन भी भूमिपूजन में शामिल थीं। प्रधानमंत्री मोदी यजमान के रूप में भूमि स्थल पर एक तरफ बैठे हुए थे और वह पूरी श्रद्धा और लगन से सभी मंत्रो को दोहराते हुए दिखे। भूमि स्थल पर सभी देवी देवताओं का स्मरण किया जा रहा था और साथ ही मंदिर निर्माण पर अपनी कृपा बनाने का आग्रह किया जा रहा था।

Silver Brick For Ayodhya

22.6 किलो के चांदी की ईंट का होगा इस्तेमाल

प्रधामंत्री ने 9 दिव्य शिलाओं की पूजा के बाद उन्हें राम मंदिर के नींव में रखा। आपको बता दे की राम मदिर निर्माण के लिए गाजियाबाद से 22.6 किलो की चांदी की ईंट भी अयोध्या भेजी गयी थी जिसकी कीमत 14. 60 लाख रूपए है। इतना ही नहीं इसके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी देशवाशियों से आज के शुभ अवसर में अपने-अपने घरों में दिए जलाने का भी आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here