यमन: सैन्य अड्डे पर बडे आत्मघाती हमले में 30 घायल, शक की सुईं आईएसआईएस पर!

0
47

यमन स्थित अदन शहर में इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकवादियों ने सेना की रसोई को निशाना बनाकर बम धमाका किया है जिसमें 7 लोगों की दर्दनाक मौत हे गई है। यमन के इस तटीय में हुए आत्मघाती हमले में एक मासूम बच्चे की भी मौत हो गई है, वहीं, अन्य 30 लोग इस घटना से बुरी तरह आहत हैं। हमले की पुष्टि करते हुए स्थानीय पुलिस ने बताया कि, मनसौरा जिले के दारीन क्षेत्र में यमन के सहयोगी देश की सहयता से सैन्य रसोई का संचालन किया जा रहा है जिसको मंगलवार सुबह ही आईएस आतंकियों ने अपने हमले का शिकार बनाया है।

Image result for Yemen terror attack on military kitchen

जानकारी के लिए बता दें कि, घटना के कुछ समय बाद ही आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली, और कहा कि, उसी के लडाकों ने कार बम की मदद से सैन्य मुख्यालय पर टक्कर मारकर उसे उडा दिया। जाहिर है कि, सऊदी नेतृत्व वाली यमनी सेना ने गठबंधन सेनाओं के सहयोग से कई अभियान सुरु किए हैं, जिनमें से एक राजधानी सना में ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों के साथ संघर्ष भी शामिल है। इससे पहले भी शहर अदरन में ही आईएस आतंकियों ने दोहरे आत्मघाती धमाकों को अंजाम दिया था, जिसमें 5 अधिकारियों की मौत हो गई थी।

Image result for Yemen terror attack on military kitchen

गौरतलब है कि, यमन में सक्रिय हाउती विद्रोहियों की राजधानी पर वर्ष 2015 में ही यमन सरकार ने अपना कब्जा करके सैन्य मुख्यलय की स्थापना की थी। जिसके कारण यहां पर वर्ष 2015 से ही सऊद के नेतृत्व वाली सेना यहां पर तैनात है। लेकिन जनवरी में दोबार शुरु किए हमलो के बाद हाउती विद्रोहियों ने एक बार फिर अदन को अपने कब्जे में ले लिया। जिसके बाद, कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री अहमद बिन दाघर ने सभदी अरब से मदद की गुहार लगाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here