यामाहा की नई FZ16 ABS के लॉन्च डिटेल्स का हुआ खुलासा, इस दिन होने जा रही है लॉन्च

0
69

जयपुर। अपनी शानदार मोटरसाइकिल्स के लिए जानी जाने वाली कंपनी यामाहा इंडिया इस साल भारत में अपनी नई जनरेशन बाइक एफजेडएस-एफआई मॉडल का एफजेड16 बाइक को लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी इस बाइक को इसी महीने 21 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है।

आपको बता दें कि यह नया जनरेशन बाइक एफजेड16 बाइक का डिजाइन एफजेड25 के डिजाइस से प्रभावित लग रही है। एफजेड25 की तरह ही इसमें भी मस्क्यूलर टैंक और एक्सटेंडेड श्राउंड दिया गया है। इसके अलावा इसमें दिए गए नए हेडलैंप क्ल्स्टर एफजेड25 की तरह ही दिखते है। कंपनी ने इस नई जनरेशन बाइक में एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया है जबकी इसके मौजूदा मॉडल में हेलोजन लाइट का इस्तेमाल किया गया है।

यामाहा द्वारा इस नई एफजेड16 बाइक में अन्य बदलाव के तौर पर इसमें छोटा बेली पैन, नए डिजाइन के रियर टायर हगर और इसके पीछे की तरफ के डिजाइन को थोड़ा छोटा किया है। हालांकि अब भी इसके रियर डिजाइन में आपको ज्यादा बदलाव नजर नही आएंगे। इस नई जनरेशन बाइक के इंजन में किसी तरह का बदलाव नही किया गया है।

यामाहा ने इस नई जनरेशन बाइक में पहले की तरह ही 49 सीसी का सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया है जो इसे मैक्सिमम 13 बीएचपी की पावर देने के साथ 12.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इस इंजन को कंपनी ने  5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस बाइक के ब्रेकिंग को और बेहतर करने के लिए अपडेट किया गया है। इस नई जनरेशन बाइक को ड्यूअल चैनल एबीएस के साथ 1.39 लाख रूपये एक्सशोरुम कीमत के साथ उतारा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here