यामाहा के इस बाइक की डिमांड बढ़ी, जानिए इस शानदार बाइक के बारे में

4
365

जयपुर। यामाहा अपने शानदार बाइक्स के लिए युवाओं के बीच खास लोकप्रिय है। यामाहा कि विंटेज बाइक आरएक्स100 कि भारतीय बाजार में एकाएक डिमांड बढ़ गई है। वैसे तो आजकल सभी बड़ी टू-व्हीलर कंपनियां अपने विंटेज बाइक्स को री-लॉन्च कर रही है पर सभी बाइक्स लोगों को पसंद नहीं आ रही है।

हम आपको बता दे कि यामाहा आरएक्स100 को जिस समय लॉन्च किया था उस समय किसी दूसरी बाइक इसके टेक्नॉली के सामने नही टिक पाए थे। यह बाइक 100 सीसी बाइक सेगमेंट में अपने लॉन्चिंग के समय लेकर आज भी काफी पॉपुलर बाइक है। हम आपको बता दें कि इस बाइक का प्रोडक्शन 1985 के नवंबर से लेकर 1996 तक किया गया था।

1985 से लेकर अब तक सभी कंपनियों ने लगातार एक से बढ़कर एक माइलेज बाइक को बाजार में लाते रहे पर इस बाइक की चमक कभी फिकी नहीं पड़ी और इसकी डिमांड बढ़ती रही। जब इस बाइक को लॉन्च किया गया था उस समय इसने लगभग सभी वर्गों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था।

यामाहा आरएक्स100 में कंपनी ने 98 सीसी एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि 11 बीएचपी की पावर के साथ 10.39 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा यह बाइक शानदार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

यामाहा के इस बाइक का वजन काफी कम होने के कारण होने के कारण इसे कोई भी आसानी से ड्राइव कर सकती है। यह बाइक महज 99 किलोग्राम का है। यामाहा के इस बाइक ने 11 साल के लंबे समय से लोगों के दिलों पर राज कर रही है। अब हाल ही में इस बाइक को लेकर खबर आई थी कि कंपनी इस बाइक को अपडेट कर लॉन्च करने जा रही है।

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here