यामाहा ने अपने YZF R15 V3 मोटोजीपी का टीजर किया लॉन्च, जानिए कितना है खास

0
43

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने अपनी अपकमिंग मोटरसाइकिल YZF R15 V3 का MotoGP एडिशन का टीजर वीडियो जारी कर दिया है। माना जा रहा है कि इस बाइक को बहुत जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि आर15 वी3 का नया वेरिएंट होगा जो कि यामाहा की मोटोजीपी बाइक एम1 से इंस्पायर्ड होगा।

जानकारी के अनुसार, यामहा आर15 वी3 मोटोजीपी वेरिएंट ब्लू और ब्लैक पेंट स्कीम में मोवीस्टार और ENEOS लोगो के साथ आएगा। माना जा रहा है कि भारतीय बाजार में इस बाइक का लिमिटेड यूनिट ही बेचा जाएगा यानी यह बाइक भारतीय बाजार में मात्र कुछ यूनिट ही बिकेगी।

माना जा रहा है कि यामाहा इस नए वेरिएंट में रिएबल वॉल्व एक्यूटेशन के साथ 155 cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 19.3 बीएचपी और 15 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और स्लिपर असिस्ट क्लच दी गई है। आपको बता दें कि टीजर विडियों मे यह बाइक काफी पावरफुल और हंक लुक में नजर आ रहा है।

अगर हम इस मोटरसाइकिल के कीमत की बात करें तो इस बाइक के नए वेरिएंट की कीमत में करीब 2 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है। आपको बता दें कि फिलहाल यह बाइक दिल्ली के बाजार में 1.27 लाख रुपये एक्सशोरुम में बेची जा रही है।

इंटरनेशनल बाजार में बिक रही आर15 को कंपनी एबीएस और अपसाइड डाउन फोर्क्स के साथ बेचती है लेकिन भारत में इस बाइक में यह फीचर नहीं दिया गया है। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला बजाज की पल्सर आरएस 200 और केटीएम आरसी 200 जैसे शानदार बाइक से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here