यामाहा ने पावरफुल इंजन के साथ अपनी नई बाइक की पेश, मिलेगें कई सारे एडवांस फीचर्स

0
69

जयपुर। अपनी शानदार बाइक्स के लिए जानी जाने वाली कंपनी यामाहा ने अपनी एमटी-15 यूजर्स को पेश कर दिया है। आपको यहां बता दें कि यामाहा ने इस नई बाइक थाईलैंड में पेश किया है। माना जा रहा है कि यह बाइक कंपनी द्वारा साल 2015 में लॉन्च की गई शानदार बाइक एम-स्लैज की जगह ले सकती है।

यामाहा ने इस नई एमटी-15 में इंजन स्पेसिफिकेशन के तौर पर आर15 वी3.0 की तरह ही 155 सीसी की पावरफुल इंजन  के साथ पेश किया है। यह इंजन सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर इंजन से लैस है। यह इस नई मोटरसाइकिल को शानदार 19.5 पीएस और 15 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वही इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

इसके लुक की बात करें तो इसका डिजाइन यामाहा के एमटी-09 से लिया गया है। इसमें एमटी-09 जैसी ही एग्रेसिव एलईडी हेडलाइट और बेहतर लुक वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल में ट्विन-एलईडी सेटअप दिया गया है। वही इसके पीछे की तरफ सिंगल प्रोजेक्टर लैंप दिया गया है। इसके अलावा यामाहा ने इस नई पावरफुल बाइक को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट  कंसोल दिया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस बाइक में बेहतर माइलेज के लिए इसके इंजन में वेरिएबल वैल्यू एक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया है।

जानकारी के अनुसार फिलहाल यामाहा इस नई एमटी-15 को केवल थाईलैंड के बारे में ही लॉन्च करने जा रही है। हालांकी इस शानदार बाइक को कब लॉन्च किया जाएगा यह नही बताया गया है। भारतीय बाजार में इस बाइक को लाया जाएगा या नही यह अभी क्लियर नही किया गया है। लेकिन अगर यह भारत में लॉन्च किया जाएगा तो इसकी कीमत 1.18 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here