यामाहा ने पेश की अपनी 3 व्हील कॉन्सेप्ट स्कूटर, जानिए कैसी ये स्कूटर

0
72

जयपुर। आज के ऑटोमोबाइल बाजार में कंपनियों के बिच काफी कंपटिशन होता है। सभी कंपनियां बाजार में बने रहने के लिए एक दूसरे से बेहतर वाहन तैयार करने में लगे रहते है। ऐसे में यामाहा मोटरसाइकिल ने मिलान में चल रहें EICMA मोटर शो 2018 के दौरान अपनी कॉन्सेप्ट स्कूटर 3CT को ऑफिशियली पेश किया है। यह कॉन्सेप्ट स्कूटर में यामाहा की ही 3 व्हीलर स्कूटर है।
आपको बता दें कि यह स्कूटर कंपनी की थ्री-व्हीलर मोटरसाइकिल निकेन से इंस्पायर्ड है क्योंकि इसमें उसी की तरह ही 3 व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इस स्कूटर को कई नए फीचर्स के साथ पेश किया है। यामाहा इस स्कूटर को 300 सीसी सेगमेंट में लॉन्च करने जा रही है। हालांकी कंपनी इस स्कूटर को कब तक बाजार में लॉन्च करेगी इसके बारे में अभी खुलासा नही किया गया है।
यामाहा ने इस खूबसूरत स्कूटर को 300 सीसी का ब्लूकोर इंजन से लैस किया है। इस नई यामाहा 3CT कन्सेप्ट स्कूटर में हमें टिल्ट लॉक सिस्टम, इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट्स, ब्रिजस्टोन व्हील्स, 3D प्रिंटेड सीट्स जिसमें LED लाइट्स भी लगाई गई है साथ ही फ्रंट LED हेडलाइट्स देखने को मिलेगी। इसके अलावा इसके सीट्स मेें बैकरेस्ट भी दिया गया है।
इसके अलावा यामाहा ने इस 3सीटी स्कूटर में मोटरसाइकिल से इंस्पायर्ड एग्जॉस्ट सिस्टम का इस्तेमाल किया हैं जो इसके लाइट दिखने वाले टेल सेक्शन को हैवी फील देता है। सभी व्हील्स डिस्क ब्रेक्स का ऑप्शन दिया गया है साथ ही इसके हैंडलबार को इस तरह से डिजाइन किया गया है जो राइडर को कंफर्टेबल राइड देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here