Xiaomi रेडमी ने टीज किया 100-मेगापिक्सेल कैमरा वाला स्मार्टफोन, अगले साल हो सकता है लॉन्च

0

जयपुर। पहले 64 मेगापिक्सल फोन के बारे में घोषणा कर चुकी कंपनी Xiaomi ने घोषणा की है कि उसका उप-ब्रांड Redmi आने वाले महीनों में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। और कंपनी ने बताया कि पहले वह 64-मेगापिक्सेल प्राथमिक कैमरे वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी और इसके बाद वह 100 मेंगापिक्सल वाले कैमरा फोन को लोयगी। अभी तक किसी भी फोन में 100 मेगापिक्सल कैमरा ​देखने को नहीं ​मिला है। Xiaomi ने 64 मेगापिक्सल वाले कैमरा सेंसर के बारे में कुछ विवरण साझा किए साझा किए गए सभी विवरणों पर एक नज़र डालते तो Xiaomi Redmi 64-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ Samsung ISOCELL GW1 सेंसर का उपयोग करेगा। कंपनी ने खुलासा किया कि वह Q4 2019 में भारत में स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है जो अभी भी कई महीने दूर है। इस घोषणा के तुरंत बाद, Xiaomi के वैश्विक उपाध्यक्ष मनु कुमार जैन ने भी 100-मेगापिक्सेल कैमरा वाला वाले स्मार्टफोन के ​बारे में चर्चा की थी।
Xiaomi Redmi 64-मेगापिक्सेल सेंसर विवरण: 64-मेगापिक्सल सेंसर (9,248 x 6,936 पिक्सल) का रिज्यूलॉशन 48-मेगापिक्सल सेंसर की तुलना में 38 प्रतिशत अधिक पिक्सल है। 64-मेगापिक्सेल सेंसर के साथ सैमसंग ISOCELL GW1 सेंसर में पिक्सेल-टू-पिक्सेल इम्पीडेंस है।
सैमसंग ने डूयल कन्वर्सन गेन (DCG) तकनीक सर्पोट के साथ “स्मार्ट आईएसओ” भी जोड़ा है। यह स्वचालित रूप से परिवेशी प्रकाश की तीव्रता के अनुसार सेंसर की आईएसओ संवेदनशीलता को समायोजित करता है। सेंसर स्वचालित रूप से कम रोशनी की स्थिति के साथ वातावरण में उच्च चमक और उच्च आईएसओ वाले वातावरण में कम आईएसओ का उपयोग करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here