शाओमी ने लॉन्च किया कलाई में पहनने लायक स्मार्ट बैंड, अनोखे हैं फीचर्स

शाओमी ने कुछ महीने पहले अपने Mi Band 3 को लॉन्च किया था और अब कंपनी ने नया स्मार्ट बैंड Hey+ नाम से पेश किया है, जिसमें काफी इंप्रूवमेंट किए गए हैं।

0
67

जयपुर। दिग्गज चीनी कंपनी शाओमी इन दिनों भारतीय बाजार में रेडमी और एमआई ब्रांडों के जरिए धूम मचा रहा है। वही अब कंपनी ने स्मार्टफोन के अलावा अन्य स्मार्ट उपकरणों पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है। इन दिनों कलाई में पहनने लायक स्मार्ट बैंड काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। कुछ महीने पहले ही कंपनी ने Mi Band 3 लॉन्च किया था जो कि Mi Band 2 का ही उन्नत संस्करण था।

अब रेडमी ने इसी का एक और उन्नत वर्जन Hey+ पेश किया है। इसके पिछले बैंड की तुलना में काफी सुधार किए गए हैं। गौरतलब है कि यह स्मार्ट बैंड कलाई घड़ी की तरह पहना जा सकता है। इसमें आपके स्वास्थ्य से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की जा सकती हैं। विदेशों में तो डॉक्टर को मरीज के बारे में सारी सूचना इन्हीं उपकरणों से घर बैठे मिल जाती हैं।

नए बैंड में 0.95-इंच की रंगीन ओएलईडी स्क्रीन दी गई है। इसकी रंगीन स्क्रीन पर आपको सेहत से जुड़ा सारी जानकारियां हासिल हो जाएगी। महज 19.7 ग्राम वजनी इस उपकरण को कलाई में पहना जा सकता है। इसे आपके रेडमी स्मार्टफोन से एप से जरिए जोड़ा जा सकेगा। इसमें 120mAh की बैटरी है। करीब दो घंटे में यह बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। इसके बाद 18 दिनों तक आप इसे बिना चार्ज किए पहन सकते हैं।

इस वाटरप्रूफ बैंड को पहनकर आप विभिन्न तरह की एडवेंचर स्पोर्ट्स एक्टिविटी कर सकते हैं। जैसे स्विमिंग, रनिंग, वॉकिंग। इन सबके दौरान आपकी नब्ज और दिल की हलचल मापने के लिए खास तरह का हार्ट रेट सेंसर भी लगाया गया है। इस स्मार्टबैंड में एक कॉलर आईडी भी लगा हुआ है, ताकि आप यही से सीधे अपने फोन कॉल को काट सकते है। लगभग 2,300 रुपए में आप इसे खरीद सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here