भावुक संदेश लिख कप्तान कोहली ने क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले पर जताया दुख

0
61

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) शुक्रवार का दिन न्यूजीलैंड के लिए खौफनाक रहा, दरअसल हमलावर ने क्राइस्टचर्च शहर में स्थित अल नूर मस्जिद में खूब फायरिंग की। बता दें की इस हमले में 49 लोगों को मारे जाने की ख़बर है। इसके अलावा 20 के करीब घायल भी हुए हैं।

 इस हमले की पूरी विश्व में निंदा गई है। और यह हमला तब हुआ जब बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी भी नूर मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए गए थे हालांकि वह वहां से सुरक्षित निकले। इस हमले के चलते न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 16 मार्च को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच को भी निरस्त कर दिया गया।   जानलेवा हमले पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा – यह घटना बेहद चौंकाने वाली और दुखद है। क्राइस्टचर्च में इस कायरतापूर्ण घटना से प्रभावित लोगों के प्रति मेरी सहानुभूति है।   बांग्लादेश टीम अच्छे से रहे और सुरक्षित रहे। गौरतलब है कि आईसीसी ने भी हमले के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरे टेस्ट मैच को रद्द करने का पूरा समर्थन किया ।इस संदर्भ में सीओए डेविड रिचर्डसन ने कहा – क्राइस्टचर्च में हुई इस भयावह घटना से जो प्रभावित हुए उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं।  दोनों टीमें, स्टाफ और मैच अधिकारी सुरक्षित हैं और आईसीसी टेस्ट मैच के रद्द किए जाने फैसले का पूरा समर्थन करता है। गौरतलब है कि बांग्लादेश टीम ने  इससे पहले वनडे सीरीज  न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी पर टेस्ट सीरीज अब  पूरी सम्पन्न नहीं हो सकेगी।

https://twitter.com/imVkohli/status/1106477714452541440?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1106477714452541440&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.amarujala.com%2Fcricket%2Fcricket-news%2Fvirat-kohli-condemns-terror-attack-inside-christchurch-mosque-in-new-zealand

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here