आज करें इन त्रिदेवियों की पूजा, पायें धन संपत्ति और प्रेम का वरदान

0
62

हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिन किसी ना किसी देवी देवताओं को अर्पित होते हैं वही उन अर्पित दिनों में देवी देवताओं की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति को विशेष फल की प्राप्ति हो जाती हैं वही हर दिन से अधिक लाभ भी प्राप्त होता हैं, वही आपको बता दें,कि शुक्रवार का दिन देवी मां की पूजा के लिए बहुत ही खास और विशेष माना जाता हैं इस दिन मां के हर स्वरूप की पूजा हो सकती हैं जैसे कि लक्ष्मी, दुर्गा और संतोषी मां की पूजा अर्चना का विशेष महत्व होता हैं। इनकी पूजा से व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता प्राप्त होती हैं और जीवन सुखमय व्यतीत होता हैं। वही 16 शुक्रवार के दिन व्रत रखना बहुत ही लाभकारी और फायदेमंद होता हैं।

वही शुक्रवार के दिन मां दुर्गा का दिन माना जाता हैं इस दिन मां दुर्गा की पूजा करने और उनके खास मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति को विशेष लाभ प्राप्त होता हैं। वही आज के दिन आरंभ ‘ऊं श्री दुर्गाय नमः’ के जाप के साथ कर सकते हैं। वही बता दें,कि मां दुर्गा का यह मंत्र मां लक्ष्मी सरस्वती और काली तीनों देवी शक्तियों की उपासना के लिए होता हैं।

वही शुक्रवार के दिन ही धन दौलत और समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी की भी पूजा करना बहुत ही लाभकारी माना जाता हैं,मां लक्ष्मी की पूजा सफेद या फिर गुलाबी वस्त्रों को धारण करने से भी लाभ प्राप्त होता हैं। वही आज के दिन मां संतोषी की पूजा से भी व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और लाभ प्राप्त कर सकता हैं। वही सुख सौभाग्य की कामना से संतोषी माता के 16 शुक्रवार व्रत को करने का विधान होता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here