विश्व के सबसे मोटे पति पत्नी, हैरान रह जाओगे दोनों का वजन जानकर

0
238

जयपुर, आजकल हर इंसान चहता है कि एक दम फिट रहे। जिसके चलते कई तरह के प्रयास करता रहता है। लेकिन मोटापा एक ऐसी परेशआनी है जो अगर किसी को एक बार लग जाए तो आसनी से पीछा नहीं छोड़ती है। विश्व में कई सारे ऐसे लोग है जो मोटापे से पीडित है। आज आपको एक ऐसे ही कपल के बार में बता रहे हैं। जो विश्व का सबसे मोटा कपल माना जाता है।

दरअसल यह कपल अमेरिका के मिसौरी का रहने वाला है। जिनकी उम्र 42 व 39 साल है। बता दे कि इन दोनों का वजन एक छोटी कार के बराबर है। हैरानी वाली बात तो यह है कि  पिछले 10 सालों से यह अपना वजन कम करने के लिए चिकित्सकों के चक्कर काट रहे हैं।

इस कपल का कहना है कि उनकी मुलाकात एक क्लीनिक मे ही हुई थी। जहां पर वह वजन कम करवाने के लिए गए थे।  जहां पर दोनों को आपस में प्यार हो गया। इनका कहना है कि इन्होनें बीच मे ही अपना वेटलोस प्रोग्राम छोड़ दिया। जो इनकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई है।

मीडिया को बताते हुए इस जोड़े ने बताया कि वजन कम करने का इलाज छोड़ते ही इनका वजन बहुत तेजी से बढ़ने लगा। औऱ धीरे-धीरे दोनों का कुल वजन 1256 lbs यानि करीब 600 किलोग्राम हो गया।Image result for दुनिया के सबसे मोटे पति पत्नी

इसमें ली का वजन 324 किलो और रेना का वजन 246 किलोग्राम है। हालात इस कदर बिग़ गए हैं कि दोनों अपने वजन की वजह से घूमफिर भी नहीं सकते हैं। इनका कहना है कि इनकी गलती ने जिंदगी खराब कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here